Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
 

Zaheer Khan ने किया Virat kohli के कम टेस्ट सेंटर के विचार का समर्थन, लेकिन...

Updated: 17 November 2019 14:42 IST

उन्होंने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली की भी प्रशंसा की. जहीर ने कहा, "सौरव गांगुली से हम सभी को बहुत सारी उम्मीदें हैं. जब उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया था तब उन्होंने बहुत अच्छा काम किया था. उन्होंने संन्यास लेने के बाद से क्रिकेट से संपर्क नहीं खोया है और...

Zaheer Khan supports Virat kohlis less test center views, but...
Zaheer khan की फाइल फोटो

अबू धाबी:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer khan) ने स्टेडियम में दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए देश में टेस्ट सेंटर बनाने के कप्तान विराट कोहली के विचार का समर्थन किया है. जहीर ने कहा, "टेस्ट सेंटर चीजें आसान बनाती हैं. यह थियोरी अच्छी है, लेकिन संख्या पर चर्चा हो सकती है, लेकिन मुझे लगता है कि देश के आकार को देखते हुए पांच की संख्या बहुत कम है." जहीर ने कहा, "टेस्ट क्रिकेट की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए मैं टेस्ट सेंटर के पक्ष में हूं." उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट अभी भी भारत में बहुत लोकप्रिय है. हालांकि, मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचने वाले दर्शकों की संख्या में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है. जहीर का मानना है कि टेस्ट फॉर्मेट अभी भी क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे Prithvi Shaw ने सक्रिय क्रिकेट में की शानदार वापसी, लेकिन...

जहीर ने कहा, "जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, मुझे नहीं लगता कि खेल के छोटे प्रारूपों के आने से टेस्ट क्रिकेट को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. टेस्ट क्रिकेट अभी भी इस खेल का सबसे शुद्ध रूप है और यह युगों से चला आ रहा है. हर खिलाड़ी क्रिकेट का आनंद लेना चाहता है और टेस्ट मैच उच्चतम स्तर है जहां खिलाड़ियों के पास साबित करने के लिए बहुत कुछ होता है." जहीर ने कहा, "मुझे लगता है कि भविष्य में आपको वनडे और टी-20 प्रारूपों में बहुत सारी तीन और चार टीमों की सीरीज देखने को मिलेंगी जो प्रशंसकों के लिए खेल को रोचक बनाए रखने के लिए आयोजित किए जाएंगे. दिन-रात के मैच टेस्ट क्रिकेट को रोचक बनाए रखने के लिए जरूरी है"

यह भी पढ़ेंटीम विराट को नहीं थी इस बात की बिल्कुल भी उम्मीद, बैटिंग कोच Vikram Rathour ने कहा

उन्होंने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली की भी प्रशंसा की. जहीर ने कहा, "सौरव गांगुली से हम सभी को बहुत सारी उम्मीदें हैं. जब उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया था तब उन्होंने बहुत अच्छा काम किया था. उन्होंने संन्यास लेने के बाद से क्रिकेट से संपर्क नहीं खोया है और खेल के विकास के लिए लगन से काम कर रहे हैं. 

VIDEO:  दक्षिण अफ्रीका के हालिया भारत दौरे के दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

जहीर ने कहा कि गांगुली ने सीएबी के साथ बहुत अच्छा काम किया. अब वह बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और मुझे यकीन है कि वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए अच्छा काम करेंगे"

Comments
संबंधित खबरें
Road Safety World Series: जहीर खान बने सुपरमैन, एक हाथ से लिया ऐसा कैच, देखें VIDEO
Road Safety World Series: जहीर खान बने 'सुपरमैन', एक हाथ से लिया ऐसा कैच, देखें VIDEO
Road Safety World Series 2020: नेट पर सचिन की बल्लेबाजी देख अभिनेत्री सयामी खेर ने किया ट्वीट, देखकर मुस्कान आ जाती है..
Road Safety World Series 2020: नेट पर सचिन की बल्लेबाजी देख अभिनेत्री सयामी खेर ने किया ट्वीट, देखकर मुस्कान आ जाती है..
जहीर खान ने दी संघर्षशील जसप्रीत बुमराह को अहम सलाह
जहीर खान ने दी 'संघर्षशील' जसप्रीत बुमराह को अहम सलाह
Ind vs Sl 1st T20: इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल
Ind vs Sl 1st T20: इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल
जहीर खान ने मुंबई इंडियंस की इस खामी की ओर किया इशारा
जहीर खान ने मुंबई इंडियंस की इस खामी की ओर किया इशारा
Advertisement