वर्ल्‍डकप 2019 : जहीर खान ने इस आधार पर ऋषभ पंत को माना टीम में जगह पाने का दावेदार

वर्ल्‍डकप 2019 : जहीर खान ने इस आधार पर ऋषभ पंत को माना टीम में जगह पाने का दावेदार

ऋषभ पंत को भारतीय क्रिकेट में एमएस धोनी के उत्‍तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-पंत में खेल की परिस्थितियों को बदलने की क्षमता
  • उनमें बड़े-बड़े छक्‍के लगाने की है काबिलियत
  • वर्ल्‍डकप से पहले 25 मैच हैं, ऐसे में पंत के पास पर्याप्‍त वक्‍त है
दुबई:

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अगले साल होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार माना है. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम इस समय मध्यक्रम में नंबर-4 स्थान को लेकर दुविधा में है और इस स्थान के लिए उपर्युक्त बल्लेबाज की तलाश जारी है.  जहीर ने एशिया कप-2018  के लिए स्टार स्पोर्ट्स के डगऑउट प्रोग्राम में बतौर विशेषज्ञ यह विचार जारी किए.

PAK vs BAN: इसलिए पाक कप्तान सरफराज अहमद आए प्रशंसकों के निशाने पर

हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के दिग्‍गज गेंदबाज रहे जहीर ने कहा, "मुझे लगता है कि ऋषभ पंत टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. वर्ल्‍डकप से पहले अभी 25 मैच और होने हैं और अभी भी यह एक लंबा रास्ता है." पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "टीम प्रबंधन अलग-अलग विकल्पों को तलाशने करने की कोशिश कर रहा है. प्रबंधन की नजर उन पर भी है क्योंकि उनमें खेल की परिस्थितियों को बदलने की क्षमता है. उनमें बड़े छक्के लगाने की काबिलियत है जिसकी हमें अंतिम ओवरों में जरूरत होती है." जहीर का मानना है कि भारत को आगामी वर्ल्‍डकप में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के लिए 200 वनडे मैचों में 282 विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "आपको पता है कि गेंदबाजी विभाग में अभी भी कुछ स्थान खाली है और आप उम्मीद करेंगे कि हार्दिक पंड्या आकर उस स्थान को भरे." उन्होंने कहा, "वे पांच प्रमुख गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं. इसके अलावा उन्हें और ज्यादा स्पिनरों की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि पंड्या उपलब्ध नहीं रहते हैं या फिर फिट नहीं रहते हैं तो ऐसे में अतिरिक्त स्पिनर पंड्या का स्थान ले सकता है."  (इनपुट: एजेंसी)