युजवेंद्र चहल ने बताया उस स्पिनर का नाम जो है सबसे ज्यादा खतरनाक, उसकी कोई तुलना नहीं..

India vs New Zealand: भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. चहल भारत की ओर से T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं

युजवेंद्र चहल ने बताया उस स्पिनर का नाम जो है सबसे ज्यादा खतरनाक, उसकी कोई तुलना नहीं..

युजवेंद्र चहल ने इस स्पिनर को माना सबसे खतरनाक

खास बातें

  • चहल ने टी-20 टीम में शामिल नहीं होने पर बताई अपनी फीलिंग
  • बोले 2 से 3 दिनों तक निराश रहा था
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए फिर से टीम में शामिल किए गए हैं चहल

India vs New Zealand: भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. चहल भारत की ओर से T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. दुबई में हुए इस साल के आईपीएल में युजवेंद्र ने शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद भी टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए. टाइम्स ऑफ इंडिया  को दिए अपने इंटरव्यू में चहल ने खुद के टीम में न चुने जाने पर रिएक्ट किया और कहा कि जब उन्हें टीम में नहीं चुना गया तो काफी दुखी हुए थे और 2 से 3 दिन लगे मुझे इससे बाहर आने में. चहल ने कहा कि उन्हें समझ में ही नहीं आया कि एक ओऱ जहां मैं टीम से काफी समय तक बाहर नहीं रहा लेकिन बड़े टूर्नामेंट में टीम से बाहर रहना मेंरे लिए निराशा भरा रहा.

IND vs NZ: कोच द्रविड़ ने हिट मैन को कराया बल्लेबाजी प्रैक्टिस, रोहित ने जड़े लंबे-लंबे छक्के, देखें Video

हालांकि चहल ने कहा कि थोड़े दिन के बाद फिर से अपनी गेंदबाजी पर मेहनत करनी शुरू कर दी. भारतीय लेग स्पिनर ने कहा, 'मैं वापस अपने कोचों के पास गया और उनसे काफी बात की. मेरी वाइफ और परिवार मुझे लगातार प्रोत्साहित कर रहे थे. मेरे फैन्स लगातार मोटिवेशनल पोस्ट डालते रहे. इसने मुझे उत्साहित किया. मैंने अपनी ताकत का समर्थन करने और अपने भ्रम को दूर करने का फैसला किया. 


इसके साथ- साथ चहल ने अपने इंटरव्यू में एक ऐसे स्पनिर का नाम लिया है जो विश्व क्रिकेट में सबसे खतरनाक हैं और उनसे किसी तरह की तुलना नहीं हो सकती है. चहल ने अफगानिस्तान के राशिद खान  अलग लीग का गेंदबाज माना है.

चहल ने इंटरव्यू में कहा, राशिद खान एक अलग लीग में हैं, मेरा मानना ​है कि वह बाकी लोगों से ऊपर है जैसे हम मुरलीधरन सर या शेन वार्न सर के बारे में बात करते थे. मेरा कॉलिंग कार्ड माइंडगेम है. मैं फैंसी विविधताओं की कोशिश नहीं करता. मेरे पास जो भी विविधताएं हैं, मैं उसका समर्थन करता हूं.'

T20 वर्ल्डकप 2022 के लिए इन सात शहरों का हुआ ऐलान, MCG में होगा फाइनल

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में राहुल चाहर और वरूण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया गया था. लेकिन दोनों स्पिनरों ने निराश किया. खासकर चक्रवर्ती को टी-20 वर्ल्ड कप मैचों में मौके भी मिले लेकिन इस खिलाड़ी ने कोई खास परफॉर्मेंस नहीं किया, जिसने फैन्स को खासा निराश किया.  वहीं, अब टी20 सीरीज में भारतीय टीम में एक बार फिर चहल को वापस बुला लिया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:टी-20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया का वनवास खत्म, जिसे IPL में कहा गया बेकार वो वर्ल्डकप में बना स्टार