युसूफ पठान ने 21 गेंद में मचाया गदर, 200 के स्ट्राइक से बनाए रन, गेंदबाजों का हुआ बुरा हाल

Yusuf Pathan in Legends League Cricket: भले ही युसूफ पठान (Yusuf Pathan) का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका लेकिन जितना भी वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेले, उम मैचों में उनकी बल्लेबाजी फैन्स के बीच चर्चा का विषय जरूर रही थी.

युसूफ पठान ने 21 गेंद में मचाया गदर, 200 के स्ट्राइक से बनाए रन, गेंदबाजों का हुआ बुरा हाल

युसूफ पठान ने 21 गेंद में मचाया गदर

Yusuf Pathan in Legends League Cricket: भले ही युसूफ पठान (Yusuf Pathan) का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका लेकिन जितना भी वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेले, उम मैचों में उनकी बल्लेबाजी फैन्स के बीच चर्चा का विषय जरूर रही थी. अपने करियर में युसूफ तूफानी बल्लेबाज के तौर पर जाने गए. अब जब को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो गए हैं लेकिन फिर भी जब कभी भी मैदान पर किसी भी मैच में बल्लेबाजी करने आते हैं तो उनके बल्ले से चौके औऱ छक्के की बरसात होती है. इसका ताजा उदाहरण उन्होंने लीजेंड क्रिकेट लीग में दिखाया है. अब युसूफ पठान ने टूर्नामेंट के 8वें मैच में मणिपाल टाइगर्स के खिलाफ मैच में केवल 21 गेंद पर 42 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए. अपनी पारी में युसूफ ने 200 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर कटक के बाराबाती स्टेडियम में पहुंचे फैन्स को झूमने का मौका दिया. 

विराट कोहली बने 'एनर्जेटिक प्लेयर ऑफ द मैच', अवार्ड लेते ही बन गए शक्तिमान, सरपट भागे - Video

हालांकि मैच में उनकी टीम भीलवाड़ा किंग्स को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन युसूफ ने अपनी बल्लेबाजी से मैच में जान ला दिया था. 


भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ मणिपाल टाइगर्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए थे जिसमें तातेंदा तैबू के 54 और जेसी राइडर के 47 रन की पारी खेली थी. वहीं, कोरी एंडरसन के 24 और मोहम्मद कैफ के 28 रन बनाए जिसके कारण टीम का स्कोर 175 रन पर पहुंच पाया था. 

युसूफ और इरफान ने खेली तेज पारी (Yusuf Pathan- Irfan Pathan)
एक समय भीलवाड़ा किंग्स की टीम 4 विकेट पर 84 रन पर गिर गए थे और ऐसा लगा कि मैच में आसानी से मणिपाल की टीम जीत हासिल कर लेगी लेकिन युसूफ ने क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी की और तेजी से रन बनाकर मैच को बना दिया था. युसूफ पठान ने पहले तन्मय श्रीवास्तव के साथ पारी को संभाला और तेजी से स्कोर को आगे ले गए., जिस समय युसूफ क्रीज पर आए थे उस समय उनकी टीम को जीत के लिए  38 गेंदों पर 71 रनों की दरकार थी.  तन्मय 112 रन के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद कप्तान इरफान (23 रन, 14 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) के साथ युसूफ ने पारी को संभाला, दोनों ने तेजी से रन बनाकर टीम के स्कोर को 140 रन पर ले गए.

बता दें कि भीलवाड़ा को आखिरी 18 गेंदों पर 36 रनों की जरूरत थी. लेकिन 19वें ओवर में युसूफ आउट हो गए जिससे मैच का पासा पलट गया. इससे पहले 18वें ओवर की पांचवी गेंद पर इरफान भी आउट हो गए थे. अंतिम ओवर में किंग्स को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, लेकिन भीवाड़ी की टीम लक्ष्य से 4 रन पीछे रह गए और इस तरह से मणिपाल टाइगर्स की टीम यह मैच 4 रन से जीतने में सफल रही. बता दें कि मैच को भले ही युसूफ जीता नहीं पाए लेकिन अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस से फैन्स का दिल जीतने में जरूर सफल रहे. गेंदबाजी करते हुए भी युसूफ ने 2 विकेट लिए थे. 

लीजेंड लीग क्रिकेट 2022 में Yusuf Pathan का जलवा
इस टूर्नामेंट में Yusuf Pathan ने अबतक 4 मैच खेलकर 150 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 161.29 का है. युसूफ से आगे सिर्फ केविन ओब्रायन हैं जिन्होंने 4 मैच में 204 रन बनाए हैं. युसूफ ने अबतक एक अर्धशतक भी इस टूर्नामेंट में जमाने का कमाल कर दिखाया है. युसूफ ने 5 विकेट भी अबतक इस टूर्नामेंट में लिए हैं.  

दीपक हुड्डा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह, जबकि..."रिपोर्ट"

Video: जीत के जश्न में इस तरह झूम उठे विराट और रोहित, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों पर दिखाया ‘High Josh'

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com