"युवा शुबमन गिल तो...", शास्त्री ने विस्तार से बताया कि पुजारा के साथ क्या गलत गया

WTC Final के दूसरे दिन पुजारा और शुभमन गिल लगभ एक जैसे ही अंदाज में आउट हुए, लेकिन चेतेश्वर के तरीके से रवि शास्त्री बहुत ही हैरान हैं

भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री

खास बातें

  • यह "मेरा ऑफ स्टंप कहां है" का मामला नहीं-शास्त्री
  • पुजारा की खामी को बयां किया शास्त्री ने
  • समय के साथ गिल सुधार करेगा-शास्त्री
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी WTC Final के अनुभवी भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को काउंटी की अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया. आउट होने से  ज्यादा पुजारा के आउट होने के तरीके ने फैंस को हैरान किया. पुजारा उस मौरिस ग्रीन के खिलाफ गेंद को लेफ्ट करने की कोशिश में बोल्ड हो गए, जिन्हें पूरी तरह से तेज गेंदबाज भी नहीं माना जाता. हाल ही खत्म हुई आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बरसाने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill) भी कुछ इसी अंदाज में आउच हुए थे. दोनों की तुलना करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि गिल सुस्ते थे और वह  समय के साथ सुधार करेंगे.  

पूर्व कोच ने कमेंट्री के दौरान कहा कि हम इंग्लैंड में गेंद को छोड़ने के बारे में बात करते हैं. और हम हमेश ही बात करते हैं कि आपका ऑफ स्टंप कहां है. गिल के मामले में यह ऑफ स्टंप कहां है का मामला नहीं है. आप देखिए कि शुभमन गिल अपने फुटवर्क के साथ खासा सुस्त था, लेकिन वह सीखेगा. वह युवा है, लेकिन पुजारा के आउट होने के तरीके को देखकर खासी निराशा हुई है. उन्हें थोड़ा और ऑफ द क्रॉस और गेंद के नजदीक खेलना चाहिए था. यही वजह है कि दिग्गज आपसे लगातार कहते हैं हैं-"जानिए कि आपका ऑफ स्टंप कहा हैं."

शास्त्री ने पुजारा के गेंद छोड़ने के तरीके की आलोचना करते हुए कहा कि यह पूरी तरह  से अनिर्णय का मामला रहा. यह बहुत ही खराब तरीके से गेंद को छोड़ना रहा क्योंकि पुजारा का फ्रंट-फुट गेंद की ओर होना चाहिए था. पुजारा इस गेंद को खेलने की ओर निहार रहे थे. और फिर उन्होंने अचानक ही छोड़ने का फैसला कर लिया. पूर्व कोच बोले कि आप उनका गेंद छोड़ने का तरीका देखिए. उनका ऑफ स्टंप एकदम खुलकर सामने आ गया. उनका अगला पैर मिड्ल स्टंप की तरफ है. वास्तव में इसे ऑफ स्टंप की तरफ होना चाहिए था. साथ ही, पैर गेंद के उलट दिशा में होना चाहिए था. पुजारा ने सोचा कि यह ऑफ स्टंप के बाहर था. यह गलत निर्णय लेने का नतीजा था. 
 


--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: 'ये सही नहीं हुआ', पहली पारी में विकेट गवाने के बाद Virat Kohli का रिएक्शन हुआ Viral

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WTC Final: दूसरे दिन के बाद टीम इंडिया के सामने हैं ये 4 सबसे बड़े चैलेंज