IPL 2021: अगले सीजन में पीली जर्सी में बतौर खिलाड़ी दिखेंगे या नहीं? खुद माही ने इसपर कही ऐसी बात

करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को इसमें कोई शक नहीं है कि वह 2022 में पीले रंग की जर्सी में दिखायी देंगे लेकिन इस समय वह नहीं जानते कि यह पीली जर्सी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की होगी या नहीं.

IPL 2021: अगले सीजन में पीली जर्सी में बतौर खिलाड़ी दिखेंगे या नहीं? खुद माही ने इसपर कही ऐसी बात

सीएसके के लिए खिलाड़ी के तौर पर अगले साल खेलेेगे धोनी या नहीं

करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को इसमें कोई शक नहीं है कि वह 2022 में पीले रंग की जर्सी में दिखायी देंगे लेकिन इस समय वह नहीं जानते कि यह पीली जर्सी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की होगी या नहीं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पंजाब किंग्स (Punjan Kings) के खिलाफ आईपीएल मैच के टॉस के बाद 40 साल के इस खिलाड़ी से पूछा गया कि क्या वह फेंचाइजी में रहेंगे जिसमें वह आईपीएल शुरू होने के बाद से ही हैं. आईपीएल के अगले सत्र से 10 टीमों के होने का जिक्र करते हुए धोनी ने कहा, ‘‘देखिये, आप मुझे अगले साल पीले रंग की जर्सी में देख सकते हैं। लेकिन मैं सीएसके के लिये खेलूंगा या नहीं? इस सवाल पर कई अनिश्चिततायें हैं जिसका बहुत सरल कारण है कि टूर्नामेंट में दो नयी टीमें आ रही हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें ‘रिटेंशन' (खिलाड़ियों को बरकरार रखने की) नीति के बारे में नहीं पता है. हम नहीं जानते कि कितने विदेशी खिलाड़ियों और भारतीय खिलाड़ियों को हम बरकरार रख सकते हैं और साथ ही प्रत्येक खिलाड़ी की धनराशि (मनी कैप) कितनी होगी. इसलिये काफी अनिश्चितायें हैं. ''


उन्होंने कहा, ‘‘जब तक नियम नहीं बनते, आप इस पर फैसला नहीं कर सकते। इसलिये हमें इसके लिये इंतजार करना होगा और उम्मीद करता हूं कि यह प्रत्येक के लिये अच्छा होगा.

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 : जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद करके मचाया गदर, लोग बोले- 'भारत का स्पीड गनत
IPL 2021: केन विलियमसन ने तूफानी थ्रो से मैक्सवेल को किया रन आउट, एक पल में बदल दिया मैच, देखें Video
IPL 2021: क्रिश्चियन ने अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखकर हर्षा भोगले बोले-' Best Catch होगा'- Video
IPL में हर्षल पटेल का बड़ा कारनामा, बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन भारतीय गेंदबाज

धोनी की इस प्रतिक्रिया से खलबली मच सकती है क्योंकि इस हफ्ते के शुरू में ‘इंडिया सीमेंट्स' के 75वें वर्ष के जश्न के मौके पर धोनी ने साफ संकेत दिये थे कि वह अगले सत्र में सीएसके लिये खेलते नजर आयेंगे. हालांकि अगर टीम के सूत्रों का भरोसा किया जाये तो सीएसके अपने तीन खिलाड़ियों - धोनी, आल राउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ को बरकरार रखना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय