यासिर शाह ने दिलायी वॉर्न की बॉल ऑफ सेंचुरी की याद, कुसल मेंडिस बस देखते रह गए, video

Sl vs Pak 1st Test: इस गेंद या वीडियो को जिसने भी देखा, वह एकदम खड़ा का खड़ा और अवाक रह गया. फैंस और पंडित बातें करने लगे कि यह तो एकदम शेन वॉर्न हैं! वास्तव में यासिर (Yasir Shah magic delivery) की यह गेंद उस बॉल के काफी नजदीक है, जो उन्होंने लगभग दो दशक पहले माइक गैटिंग को फेंकी थी

यासिर शाह ने दिलायी वॉर्न की बॉल ऑफ  सेंचुरी की याद, कुसल मेंडिस बस देखते रह गए, video

Sl vs Pak 1st Test, Day 3: Yasir Shah की magic delivery की चर्चा जोरों पर है

खास बातें

  • अरे बाबा ! व्हॉट ए बॉल !
  • और यासिर बन गए वॉर्न !
  • कुसल मेंडिस का सपना चूर!
नई दिल्ली:

Sri Lanka vs Pakistan 1s Test, Day 3: क्रिकेट में कभी-कभी ऐसा होता है, जो बहुत ही कम देखने को मिलता है. और जब देखने को मिलता है, तो क्रिकेट जगत एकदम अवाक रह जाता है. ठीक वैसे ही जैसे गॉल में श्रीलंका और पाकिस्तान (Sl vs Pak 1st Test) के तीसरे दिन देखने को मिला, जब जमकर खेल रहे मेजबान बल्लेबाज कुसल मेंडिस (76) के तोते लेग स्पिनर यासिर शाह ने ऐसे उड़ाए कि यह दाएं हत्था बल्लेबाज बस एकदम ठगा सा रह गया. और क्रिकेट फैंस ने जब मेंडिस को आउट होते हुए देखा, तो उन्हें लगभग दो दशक पहले महान शे वॉर्न की उस "बॉल ऑफ द सेंचुरी" की याद दिला दी, जो इंग्लैंड पूर्व कप्तान माइक गैटिंग को चकमा देते हुए उनके स्टंप बिखेर गयी थी. 

यह विकेट श्रीलंका की दूसरी पारी में पारी के 56वें ओवर की पहली गेंद पर देखने को मिला. कुसल मेंडिस तब 76 रन पर खेल रहे थे और वह एक बेहतरीन शतक की बढ़ते दिखायी पड़ रहे थे. यासिर की इस गेंद ने लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाया और यह मेंडिस को पूरी तरह स्कवॉयरिश खोलते हुए उनकी टन्न से डंडी (स्टंप) से जा टकरायी. 

इस गेंद या वीडियो को जिसने भी देखा, वह एकदम खड़ा का खड़ा और अवाक रह गया. फैंस और पंडित बातें करने लगे कि यह तो एकदम शेन वॉर्न हैं! वास्तव में यासिर की यह गेंद उस बॉल के काफी नजदीक है, जो उन्होंने लगभग दो दशक पहले माइक गैटिंग को फेंकी थी. तब वॉर्न के घुमाव के आगे गैटिंग बगलें झांकते रह गए थे. 


हालांकि, जमकर खेल रहे कुसल मेंडिस ने इस गेंद को खेलने या निपटने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव वह किया, जो वह कर सकते थेस, लेकिन यह एक लगभग अनप्लेबल (न खेले जा सकने वाली गेंद) डिलीवरी थी. मेंडिस ने सही लाइन में पैर निकाला था, लेकिन गेंद में इतना ज्यादा और तेज घुमाव था कि वह ठगे के ठगे रह गए. मेंडिसन ने 126 गेंद खेलकर 9 चौकों से 76 रन रन बनाए और यासिर ने उनके शतक जड़ने के सपने में पलीता लगा दिया. 

यह भी पढ़ें:

* Eng vs Ind 3rd ODI: तीसरे वनडे ऋषभ के बल्ले से निकला तूफान, तो सोशल मीडिया बोला-पंत तुझे सलाम 

हार्दिक पांड्या इस फैसले से एकदम अवाक था, रवि शास्त्री का खुलासा

Eng vs Ind 3rd ODI: जडेजा के इस सुपर से ऊपर कैच ने इंग्लैंड के बड़े स्कोर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, video  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com