एक और धमाकेदार दोहरे शतक के साथ यशस्वी जयसवाल ने ठोका दावा, कर दिया यह कमाल, अब सवाल है कि...

Duleep Trophy Final: दिन के खेल की समाप्ति पर पश्चिम ने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 376 रन बना लिए हैं. जयसवाल 209 और सरफराज खान 30  रन बनाकर पिच पर टिके हैं. 

एक और धमाकेदार दोहरे शतक के साथ यशस्वी जयसवाल ने ठोका दावा, कर दिया यह कमाल, अब सवाल है कि...

Duleep Trophy Final: यशस्वी जयसवाल भारतीय टीम के मुहाने पर पहुंच गए हैं.

खास बातें

  • दलीप ट्रॉफी फाइनल में दलीप ट्रॉफी का नाबाद दोहरा शतक
  • पहली पारी में सिर्फ 1 ही रन बनाकर आउट हो गए थे
  • शुक्रवार को तीसरे दिन 209 रनों पर नाबाद हैं जयसवाल
नई दिल्ली:

मध्य क्षेत्र के खिलाफ पिछले दिनों खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले सहित कोयम्टूर में जारी दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी फाइनल (Duleep Trophy Final) मुकाबले की पहली में दहाई का आंकड़ा तक नहीं छूक से मुंबई के युवा सितारे यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने मुकाबले के तीसरे दिन धमाकेदार दोहरा शतक ठोकते हुए सीनियर टीम इंडिया के लिए बहुत मजबूत दावा ठोक दिया है. फाइनल की पहली पारी में जयसवाल सिर्फ एक ही रन बना सके थे, लेकिन पहली पारी में 57 रन की बढ़त खोने वाले पश्चिम क्षेत्र ने तीसरे दिन जयसवाल के नाबा दोहरे शतक से खुद को ड्राइविंग सीट पर लाते हुए 319 रन की बढ़त पर ला खड़ा किया है. दिन के खेल की समाप्ति पर पश्चिम ने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 376 रन बना लिए हैं. जयसवाल 209 और सरफराज खान 30  रन बनाकर पिच पर टिके हैं. 

धवन ने उठाया गायों से जुड़ा यह गंभीर मुद्दा, तो सोशल मीडिया हुआ लेफ्टी बल्लेबाज का मुरीद

गजब का स्ट्राइक. रेट रहा जयसवाल का
राजस्थान के लिए इस साल आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले जयसवाल ने पिछली कुछ पारियों के नुकसान की भरपायी करते हुए सारी भड़ास दूसरी पारी और शुक्रवार को निकाली. और उन्होंने बहुत हद तक वनडे अंदाज में बल्लेबाजी की. जयसवाल ने नाबाद 209 रन के लिए 244 गेंद खेलीं और 24 चौके और 3 छक्के लगाए. जयसवाल का स्ट्राइक.रेट अभी तक 85.65 का रहा रहा है


छठे मैच में पांचवां शतक
जयसवाल ने घरेलू क्रिकेट में अपनी फॉर्म जून में उत्तराखंड के खिलाफ खेले गए रणजी ट्रॉफी से दिखानी शुरू की थी. उन्होंने उत्तराखंड के खिलाफ 103 रन बनाए थे. उसके बाद मध्य प्रदेश के खिलाफ ठीक अगले मैच में दोनों पारियों में 100 और 181 रन बनाए. 

दलीप ट्रॉफी में शतक से शुरुआत
पिछले दिनों ही जयसवाल ने नॉर्थ-ईस्ट जोन के खिलाफ 228 रन बनाए थे, लेकिन मध्य क्षेत्र के खिलाफ वह दोनों ही पारियों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके थे. फाइनल की पहली पारी में भी एक ही रन बना सके थे. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने दक्षिण क्षेत्र के बॉलरों का बैंड बजाते हुए दोहरा शतक जड़ दिया, दो उनका तीसरे दलीप ट्रॉफी मैच में दूसरा दोहरा शतक और कुल मिलाकर पिछले छह मैचों में उनका पांचवां शतक रहा, जो निश्चित ही राष्ट्रीय चयन समिति की मानसपटल पर असर डालेगा.

...पर सवाल यह है कि 

सवाल यही है कि जयसवाल ने इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद उन्हें न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए टीम में जगह नहीं मिली. अब सवाल यह है कि क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले कुछ दिनों में खेले जाने वाली वनडे टीम में जयसवाल को चुना जाएगा? 

यह भी पढ़ें: 

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

Ind vs Aus 2nd T20I: सूर्यकुमार ने बुमराह को लेकर किया चिंताओं को खारिज, स्टार बल्लेबाज ने पेसर को लेकर दिया नया अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe