Updated WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने उलटफेर कर इन टीमों के लिए फाइनल की रेस लगभग कर दी खत्म, जानिए किस पायदान पर है भारत

ICC World Test Championship 2021-23 Points Table: लॉर्ड्स में साउथ अफ्रीका ने कमाल का खेल दिखाते हुए इंग्लैंड को पहले टेस्ट में एक पारी और 12 रन से हरा दिया

Updated WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने उलटफेर कर इन टीमों के लिए फाइनल की रेस लगभग कर दी खत्म, जानिए किस पायदान पर है भारत

Updated WTC Points Table:

ICC World Test Championship 2021-23 Points Table: लॉर्ड्स में साउथ अफ्रीका ने कमाल का खेल दिखाते हुए इंग्लैंड को पहले टेस्ट में एक पारी और 12 रन से हरा दिया. जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. WTC 2021-23 Points Table सर्किल में साउथ अफ्रीका ने अबतक 8 टेस्ट मैच में 6 में जीत हासिल करते हुए टॉप पर अपनी जगह बनाने में सफल रहा है. अफ्रीकी टीम के पास इस समय 72 प्वाइंट्स हैं तो वहीं जीत प्रतिशत 75 फीसदी है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है और तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम मौजूद हैं.  भारत की टीम इस समय चौथे नंबर पर है. वहीं, पाकिस्तान पांचवें नंबर पर मौजूद है. छठे नंबर पर वेस्टइंडीज तो वहीं 7वें नंबर पर इंग्लैंड की टीम मौजूद हैं. जिस तरह से इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में हार मिली है उससे अब यह निश्चित हो गया है कि इंग्लिश टीम का फाइनल खेलना गर्त के घेरे में है.

इंग्लैंड ने अबतक इस सर्किल में कुल 17 मैच खेले हैं जिसमें 5 में जीत और 8 में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड के पास 64 प्वाइंट्स हैं तो वहीं जीत प्रतिशत 31.37 है. इसके अलावा 8वें नंबर पर कीवी टीम है, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भारत को हराकर जीतने में सफल रही थी. इस सर्किल में कीवी टीम का परफॉर्मेंस औसत रहा है और इस समय वो 8वें नंबर पर है. 9वें नंबर पर बांग्लादेश की टीम है. 

इन टीमों के लिए फाइनल की रेस लगभग खत्म
इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के लिए फाइनल में पहुंचने की जंग लगभग समाप्त ही हो गई है. चमत्कार न हुआ तो इन टीमों को चूका हुआ माना जा सकता है. इसके अलावा खतरे की घंटी भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम पर भी है. 


भारत के पास है मौका
फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अपने बाकी टेस्ट सीरीज जीतने होंगे. जिसके बाद ही भारतीय टीम इस प्वाइंट्स टेबल में पलटवार कर फाइनल में पहुंच पाएगी.

ये टीमें पहुंच सकती हैं फाइनल में
साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीम का परफॉर्मंस अबतक शानदार रहा है. ऐसे में यदि ये टीमें इसी तरह का परफॉर्मेंस आगे करती रही तो यकीनन फाइनल में इन्हीं दो टीमों में से कोई 2 टीम खेलेगी.

लिए हैं. एंडरसन ने लॉर्ड्स में 117, मुरलीधरन ने केंडी में 117 तो श्रीलंकाई पूर्व स्पिनर ने गाले में भी कुल 111 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. रंगना हैराथ ने गाले क्रिकेट ग्राउंड में कुल 102 विकेट लिए हैं. अब ब्रॉर्ड ने लॉड्स में खास शतक पूरा कर लिया है. 

पहली बार शाहरुख खान के साथ मुलाकात में बात नहीं बन सकी थी, केकेआर के नए कोच चंद्रकांत पंडित का खुलासा

*जीत के बाद बाबर आजम की इंग्लिश का बना जमकर मजाक, सोशल मीडिया बोला-सर्फराज भी आपसे बेहतर, video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

***********************

* IND vs ZIM: भारत के इस स्टार ऑलराउंडर का करियर संकट में, चोट की वजह से लगातार 5वीं Series से हुआ बाहर

* ‘..और इससे बचा जा सकता था', Dhawan की जगह Rahul को कप्तान बनाए जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बड़ी बात 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com