WTC Final: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ को लेकर दिया बड़ा बयान, "स्मिथ इस पीढ़ी के..."

WTC FInal 2023: भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) फाइनल के पहले दिन स्टंप तक 85 ओवर में तीन विकेट पर 327 रन बनाये.

WTC Final: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ को लेकर दिया बड़ा बयान,

WTC Final 2023

Virat Kohli on Steve Smith WTC Final: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को रन बनाने में उनकी निरंतरता और उनके अविश्वसनीय औसत को देखते हुए इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया. कोहली की यह टिप्पणी इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए काफी बड़ी प्रशंसा होगी क्योंकि यह मौजूदा पीढ़ी के एक अन्य शानदार बल्लेबाज द्वारा की गयी है. कोहली ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले यह बात कही.

कोहली ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि स्टीव स्मिथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी हैं. उन्होंने दिखाया है कि उनकी अनुकूल होने की क्षमता शानदार है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई उनका रिकॉर्ड जानता है, 85-90 टेस्ट में उनका औसत 60 का है जो अविश्वसनीय है. वह जिस तरह से लगातार रन बना रहा है, मैंने पिछले 10 वर्षों में किसी भी टेस्ट खिलाड़ी को ऐसा करते नहीं देखा है.''

 ट्रेविस हेड के नाबाद शतक और स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) फाइनल के पहले दिन स्टंप तक 85 ओवर में तीन विकेट पर 327 रन बनाये. दिन का खेल समाप्त होने तक हेड 146 रन और स्मिथ 95 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 43 और मार्नस लाबुशेन ने 26 रन बनाये. भारत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), मोहम्मद सिराज (MD Siraj) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने एक एक विकेट झटके.


--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान, "कप्तानी छोड़ने से पहले...""

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WTC Final: Shami की लहराती हुई गेंद ने उड़ाए Labuschagne के होश, हवा में कुछ ऐसे बिखर गई गिल्लियां, देखें Video "