WTC Final: भारत के खिलाफ फाइनल में जैमिसन ने तनाव से निपटने को अपनाया यह रोचक तरीका

WTC Final 2021: जैमिसन ने ‘गोल्ड एएम’ पर ‘कंट्री स्पोर्ट ब्रेकफास्ट’ को बताया, ‘‘ देखने के मामले में यह शायद क्रिकेट का सबसे कठिन दौर था, जिसका मैं हिस्सा रहा हूं.’ उन्होंने कहा, ‘हम अंदर बैठे थे और वास्तव में टीवी पर देख रहे थे. टेलीविजन पर सीधा प्रसारण थोड़ी (कुछ सेकेंड) देरी से हो रहा था.

WTC Final: भारत के खिलाफ फाइनल में जैमिसन ने तनाव से निपटने को अपनाया यह रोचक तरीका

WTC Final: कायले जैमिसन फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. उन्होंने मैच में 7 विकेट लिए

खास बातें

  • जब हो तनाव, तो कुछ ऐसा कीजिए!
  • जब शोर करे परेशान मैच में, तो ऐसा कीजिए
  • टेंशन दूर करने का जैमिसन बाम!
लंदन:

बड़े मुकाबलों के लिए क्रिकेटर भी तनाव से बचने के लिए ऐसे-ऐसे रचनात्मक रास्ते निकालते हैं कि आप एक बार को हैरान रह जाएं और हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएं. वास्तव में इस पहले से जुड़े किस्से-कहानियों का कोई अंत नहीं है. इसी कड़ी में अब न्यूजीलैंड के स्टॉर सीमर कायल जैमिसन (Kyle Jamieson) ने खुलासा किया है. जैमिसन ने इस तरीके का इस्तेमाल पिछले दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए WTC Final में किया. भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) मुकाबले के अंतिम दिन न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पैदा हुए तनाव और घबराहट ने तेज गेंदबाज कायले जैमिसन को बाथरूम (शौचालय) में छिपने के लिए मजबूर कर दिया था. फाइनल में अपने सात विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच रहे जैमिसन ड्रेसिंग रूम से मुकाबला देखकर घबरा गए थे.

कौन तोड़ेगा मिताली राज का यह रिकॉर्ड, पुरुषों में सिर्फ सचिन के नाम ही है उपलब्धि

जैमिसन ने ‘गोल्ड एएम' पर ‘कंट्री स्पोर्ट ब्रेकफास्ट' को बताया, ‘‘ देखने के मामले में यह शायद क्रिकेट का सबसे कठिन दौर था, जिसका मैं हिस्सा रहा हूं.' उन्होंने कहा, ‘हम अंदर बैठे थे और वास्तव में टीवी पर देख रहे थे. टेलीविजन पर सीधा प्रसारण थोड़ी (कुछ सेकेंड) देरी से हो रहा था. मैदान में मौजूद भारतीय दर्शक हर गेंद पर ऐसे शोर मचा रहे थे जैसे विकेट गिर गया हो. वह हालांकि एक रन या डॉट गेंद होती थी.' कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रोस टेलर ने हालांकि 139 रन के लक्ष्य का पीछा कर न्यूजीलैंड को आठ विकेट की जीत दिला दी.


ENG vs PAK एजबेस्टन वनडे में 80 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की मिली अनुमति, देखें पूरा शेड्यूल

उन्होंने कहा, ‘यह देखना काफी कठिन था. मैंने वास्तव में कई बार बाथरूम में जाने की कोशिश की, जहां कोई शोर नहीं था, बस थोड़ी देर के लिए उससे दूर हो गया क्योंकि यह काफी तनाव हो रहा था.' लंबे कद के इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘लेकिन केन और रॉस का मैदान पर होना अच्छा था. हमारे दो सबसे महान बल्लेबाजों ने वास्तव में स्थिति को नियंत्रित किया और अपने काम पूरा किया.' जैमिसन को हालांकि इस जीत का जश्न मनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला क्योंकि फाइनल के 48 घंटे के अंदर उन्हें फिर से मैदान पर उतरना पड़ा. इस बार अपनी काउंटी टीम सर्रे के लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​