WTC 2023 Final: अब सूर्यकुमार यादव ने खुद बताया, ये 'SKY' नाम कहा से आया, "ये नाम तो..."

Suryakumar Yadav on 'SKY' Nick Name: विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज ने ट्विटर पर बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुलासा किया. 

WTC 2023 Final: अब सूर्यकुमार यादव ने खुद बताया, ये 'SKY' नाम कहा से आया,

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav on 'SKY' Nick Name: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को कई प्रशंसक उन्हें 'स्काई' नाम से जानते हैं और यह क्रिकेट बिरादरी के बीच काफी आम हो गया है. हालांकि, उपनाम के पीछे एक आकर्षक कहानी है और इसका सीधा संबंध उनके पूर्व इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) कप्तान गौतम गंभीर से है. सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि उनका उपनाम गंभीर (Suryakumar Yadav on Gautam Gambhir) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ अपने कार्यकाल के दौरान दिया था और अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने कॉल करने में आसानी के लिए अपना नाम छोटा करने का फैसला किया.

“यह नाम 2014/15 में आया था जब मैं केकेआर के लिए खेल रहा था. उस समय गौती भाई (गौतम गंभीर) ने यह नाम दिया था क्योंकि सूर्यकुमार यादव हर किसी को कॉल करने के लिए बहुत लंबा समय था इसलिए स्काई वहां से आया, “विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज ने ट्विटर पर बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुलासा किया. 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 (World Test Championship Prize) के लिए पुरस्कार की घोषणा की. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, नौ टीमें 31.4 करोड़ रुपये की भारी राशि साझा करेंगी, जो पिछले (2019-21) के बराबर है. भारत 7 जून से लंदन में लॉर्ड्स में डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. डब्ल्यूटीसी फाइनल के विजेता को लगभग 13.22 करोड़ रुपय का भारी पुरस्कार मिलेगा, जबकि उपविजेता को लगभग 6.61 करोड़ रुपये मिलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"टूर्नामेंट पुरस्कार राशि में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जो कि चैंपियनशिप (2019-21) के उद्घाटन संस्करण के लिए 3.8 मिलियन डॉलर (लगभग 13.22 करोड़ रुपये) के कुल पर्स के समान है. केन विलियमसन की न्यूजीलैंड को 2021 में साउथेम्प्टन में 1.6 मिलियन डॉलर (लगभग 6.61 करोड़ रुपये) के साथ पुरस्कृत किया गया था, जब उन्होंने बारिश से प्रभावित छह दिवसीय डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत पर आठ विकेट से जीत हासिल की. “आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा.