WTC Final: रोहित शर्मा के पास ऐतिहासिक कारनामा करने का मौका, ऐसा करते ही रच देंगे इतिहास

Rohit Sharma WTC Final: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने वाली है. हिट मैन रोहित शर्मा के पास कप्तान के तौर पर इतिहास रचने का मौका होगा.

WTC Final: रोहित शर्मा के पास ऐतिहासिक कारनामा करने का मौका, ऐसा करते ही रच देंगे इतिहास

WTC Final, रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास

Rohit Sharma WTC Final: रोहित शर्मा के पास कप्तान के तौर पर इतिहास रचने का मौका होगा. बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड में होने वाला है. भारतीय टीम तैयारी में लग गई है. लगातार दूसरी बार भारतीय टीम WTC फाइनल में पहुंची है. पिछले बार विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने WTC का फाइनल न्यूजीलैंड के साथ खेला था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. अब एक बार फिर भारतीय टीम टेस्ट की बादशाहत को हासिल करने मैदान पर उतरेगी. इस समय टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर वन पर काबिज है. बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) के पास एक खास कमाल करने का मौका होगा. 

दरअसल, साल 2013 में धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने आखिरी बार आईसीसी के कोई खिताब जीता था. साल 2013 में खेले गए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब भारत ने धोनी की कप्तानी में जीता था. लेकिन उसके बाद से भारतीय टीम एक बार भी आईसीसी का खिताब नहीं जीत पाई है. 

रोहित के पास इतिहास रचने का मौका
कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका होगा. अगर भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने में सफल रहती है तो रोहित ऐसे कप्तान की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी (ICC) का खिताब जीता हो. 2013 के बाद से भारतीय टीम भले ही आईसीसी के टूर्नामेंट में फाइनल तक पहुंची है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी. अब रोहित के पास भारत को आईसीसी का खिताब दिलाने का मौका होगा. यदि भारतीय टीम इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने में सफल रहती तो रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय कप्तान होंगे जिनके नाम WTC का खिताब जीतने का रिकॉर्ड होगा.  बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी का खिताब नहीं जीत पाई थी.


कब-कब भारत ने जीता है आईसीसी (ICC trophies) का खिताब
1983 विश्व कप - कपिल देव कप्तान
आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2002, सौरव गांगुली कप्तान, (भारत संयुक्त विजेता)
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप , 2007, धोनी कप्तान
आईसीसी विश्व कप, 2011, धोनी कप्तान
आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2013, धोनी कप्तान
# एमएस धोनी आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले विश्व क्रिकेट के इकलौते कप्तान हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com