ऋद्धिमान साहा की मैनचेस्टर में हुई सर्जरी, पर ऑपरेशन से खड़े हुए 'कई सवाल'

ऋद्धिमान साहा की मैनचेस्टर में हुई सर्जरी, पर ऑपरेशन से खड़े हुए 'कई सवाल'

मैनचेस्टर में वीरवार को विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी की गई

खास बातें

  • कौन है साहा के इन हालात का जिम्मेदार?
  • करीब तीन महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे साहा?
  • क्या टीम इंडिया में हो पाएगी फिर से वापसी?
मैनचेस्टर:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसी) ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी होने के बाद उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है. साहा के कंधे की बुधवार को यहां सर्जरी हुई है. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि हम साहा के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करते हैं. बुधवार को बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में उनके कंधे की सर्जरी हुई है. लेकिन इस सर्जरी के बावजूद बीसीसीआई के रवैये के अलावा और भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

इससे पहले, भारतीय बोर्ड की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, 33 वर्षीय साहा को सर्जरी की जरूरत थी. बंगाल के विकेटकीपर साहा इस वर्ष की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे से जल्दी ही स्वदेश लौट आए थे ताकि वह अपने हैमस्ट्रिंग चोट की देखभाल कर सकें.

यह भी पढ़ें:  IND vs ENG 1st TEST: 'कुछ ऐसी' तस्वीर रही टीम इंडिया की बिना चेतेश्वर पुजारा के, क्या होगा पहले टेस्ट में?


साहा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में 25 मई को अंगूठे में चोट लग गई थी। इसके बाद वह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह दिनेश कार्तिक इंग्लैंड दौरे पर टीम में शामिल हैं जहां भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. और इन्हीं तमाम बातों ने सवाल खड़े कर दिए हैं. 

VIDEO: जानिए एनडीटीवी के क्रिकेट विशेषज्ञ पेसरों और स्पिनरों की तुलना पर क्या कह रहे हैं. 

सवाल बीसीसीआई के इस रवैये को लेकर उठ रहे हैं कि रिद्धिमान साहा की चोट को लेकर इतनी लापरवाही क्यों बरती गई. और उनकी चोट की स्थिति इतनी बदतर कैसे हो गई. इस सर्जरी के बाद साहा करीब तीन महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. और ऐसे में यह भी सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या साहा अब कभी भारतीय टीम में वापसी कर भी पाएंगे.  अक्टूबर में साहा 34 साल के हो जाएंगे. और अगर इसी बीच दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत ने बेहतर प्रदर्शन कर दिया, तो साहा की वापसी बहुत ही मुश्किल हो जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com