WPL 2023 : रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी में आज ये बॉलीवुड अदाकाराएं लगाएंगी ग्लैमर का तड़का, यहां पर देखें LIVE परफॉर्मेंस

WPL सीज़न -1 के लिए मंच सज चुका है. टीमें तैयार हैं और टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों को होस्ट करने के लिए मुंबई भी एकदम रेडी है. 

WPL 2023 : रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी में आज ये बॉलीवुड अदाकाराएं लगाएंगी ग्लैमर का तड़का, यहां पर देखें LIVE परफॉर्मेंस

ओपनिंग सेरेमनी में लगेगा ग्लैमर का तड़का

नई दिल्ली:

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) का पहला पहला सीज़न 4 से 26 मार्च तक मुंबई में आयोजित होने जा रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत एक भव्य ओपनिंग सेरेमनी (WPL Opening Ceremony)से होगी. जहां पर बॉलीवुड के बड़े सितारे लाइव परफॉर्म करते हुए नज़र आएंगे.  जिनमें कृति सेनन, एपी ढिल्लों और कियारा आडवाणी का नाम शामिल है. महिला प्रीमियर लीग के पहले सीज़न के लिए प्लेयर्स के साथ-साथ फैंस भी काफी एक्साइटेड हैं. मेंन्स आईपीएल की अपार सफलता के 15 सीज़न के बाद बीसीसीआई पहली बार विमेंन्स प्रीमियर लीग का आयोजन करने जा रहा है. 5 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं. जिनके लिए शानदार ऑक्शन भी हो चुका है. स्मृति मंधाना ऑक्सन की सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लुरू ने 3.4 करोड़ में टीम के साथ जोड़ा है. मंच सज चुका है. टीमें तैयार हैं और टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों को होस्ट करने के लिए मुंबई भी एकदम रेडी है. 


WPL में ​क्या कुछ होगा खास जानें यहा पर

1. WPL सीज़न 1 में 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 


2. कुल 22 मुकाबले टूर्नामेंट में खेले जाने हैं और सभी मैच मुंबई के दो स्थानों डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले जाएंगे. फाइनल 26 मार्च को होगा.

3. हर एक टीम में 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. ऑक्शन में 5 टीमों ने कुल 87 खिलाड़ी खरीदे हैं. 

4. ओपनिंग सेरेमनी डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में होंगी. 

5. बॉलीवुड सितारे कृति सेनन, एपी डिल्लों व कियारा आडवाणी ओपनिंग सेरेमनी में लाइव परफॉर्म करते हुए नज़र आएंगे. 

6. मेंन्स आईपीएल से WPL का फॉर्मेट कुछ अलग है. 

7. लीग राउंड में टॉप पर रहने वाली टीम डायरेक्ट फाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा. ऐसे में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम दूसरी फाइनलिस्ट बनेगी और इसके बाद होगा WPL सीज़न 1 का सबसे बड़ा मुकाबला. 

8. पांचों टीमों के कप्तानों के नाम भी सामने आ चुके हैं.

9.यहां देखें पांचों कप्तानों के नाम 
* दिल्ली कैपिट्ल्स - मेग लैनिंग
* मुंबई इंडियंस - हरमनप्रीत कौर 
* रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लुरू - स्मृति मंधाना
* गुजरात जायंट्स - बेथ मूनी
* यूपी वॉरियर्स - ऐलिसा हिली 

10. टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को 6 करोड़ की राशि मिलेगी. दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम पाएगी 3 करोड़ व तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 1 करोड़ मिलेंगे. 

NOTE : महिला प्रीमियर लीग के टीवी व डिजिटल राइट्स वायाकॉम 18 ने खरीदे हैं. ऐसे में ओपनिंग सरेमनी से लेकर पूरे टूर्नामेंट को आप वायाकॉम 18 से स्पोर्टस चैनल्स व मोबाइल पर जियो सिनेमा एप के ज़रिए देख पाएंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com