न्यूजीलैंड बोर्ड का चौंकाने वाला फैसला, बोल्ट के साथ खत्म किया करार, अब जल्द खत्म होगा इंटरनेशनल करियर

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) bसे एक चौंकाने वाली खबर आई है. कीवी तेज गेंदबाज 33 साल के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)का न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल करार से मुक्त कर दिया है

न्यूजीलैंड बोर्ड का चौंकाने वाला फैसला, बोल्ट के साथ खत्म किया करार, अब जल्द खत्म होगा इंटरनेशनल करियर

बोल्ट के साथ खत्म हुआ न्यूजीलैंड क्रिकेट का करार

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) से एक चौंकाने वाली खबर आई है. कीवी तेज गेंदबाज 33 साल के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)का न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल करार से मुक्त कर दिया है. जैसे ही यह खबर सामने आई फैन्स के जेहन में अब यह सवाल घर कर गई कि क्या अब बोल्ट भी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो जाएंगे. दरअसल, बोर्ड ने यह फैसला कीवी गेंदबाज के अपील करने के बाद लिया है. ट्रेंट बोल्ड अपना ज्यादा से ज्यादा समय परिवार के साथ बिताना चाहते हैं, इसी सोच के साथ बोल्ट ने अपनी यह बात कीवी बोर्ड के सामने रखी थी. आखिर में कीवी बोर्ड ने बोल्ट की अपील को स्वीकार कर लिया है. 

बता दें कि बोल्ट ने अपने टेस्ट करियर में 317 विकेट लिए हैं तो वहीं दूसरी ओर वनडे में 169 विकेट लेने में सफल रहें हैं. टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम 62 विकेट दर्ज है. कुल मिलाकर बोल्ट ने इंटरनेशनल करियर में 548 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है. 

इन 5 खिलाड़ियों का T20 World Cup खेलने का सपना हुआ 'चकनाचूर', Asia Cup की टीम में नहीं मिली जगह


*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

अब जब बोर्ड का सेंट्रल करार खत्म हो गया है तो ये कयास लग रहे हैं कि यह खिलाड़ी अपने देश के लिए कम ही खेलेगा और ज्यादातर उसका ध्यान फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए होगा. इस समय वर्तमान में बोल्ट वेस्टइंडीज दौरे पर हैं.  बोल्ट ने अपने इस फैसले को लेकर कहा कि, 'अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना बचपन का सपना था और पिछले 12 वर्षों में कीवी के साथ जो कुछ भी हासिल किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इस फैसले को लेकर आगे उन्होंने कहा कि, 'यह निर्णय मेरी पत्नी गर्ट और हमारे तीन बच्चों कों के बारे में है, परिवार हमेशा मेरे लिए सबसे बड़ा प्रेरक रहा है” “मुझे अभी भी अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की बड़ी इच्छा है और मुझे लगता है कि मेरे पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने का कौशल है, हालांकि, मैं इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि राष्ट्रीय अनुबंध नहीं होने से मेरे चयन की संभावना प्रभावित होगी.'