World Cup 2019, WI vs NZ: केन विलियमसन ने शतकीय पारी के साथ किया यह बड़ा कारनामा

World Cup 2019, WI vs NZ: केन विलियमसन ने शतकीय पारी के साथ किया यह बड़ा कारनामा

WI vs NZ: केन विलियमसन

खास बातें

  • विलियमसन के शानदार 148 रन
  • विलियमसन ने खेली 154 गेंद
  • कीवी कप्तान ने लगाए 14 चौके व 1 छक्का
मैनचेस्टर:

वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में रविवार एक तरफ अफगानिस्तान  ने अपनी गेंदबाजी से चौंकाया, तो मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड और विंडीज (West Indies vs New Zealand) के बीच खेले गए मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. विलियमसन ने अपनी टीम को संकट से उबारते हुए 154 गेंदों पर 15 चौकों और 1 छक्के से 148 रन की पारी खेली.  और इसी के साथ ही विलियमसन ने वह कारनामा कर डाला, जो वर्ल्ड कप के इतिहास में चुनिंदा ही खिलाड़ी कर सके हैं. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे एमएस धोनी पर बरसे भारतीय प्रशंसक, बोले आज अगर हारे तो...

केन विलियमसन एक ऐसे बल्लेबाजी करने उतरे, जब न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब हुई थी. और इस पर विलियमसन पर दबाव तब और ज्यादा बढ़ गया, जब दूसरे ओपनर कोलिन मुनरो भी बिना खाता खोले चलते बने. ऐसे में कप्तान विलियमसन ने एक तरह से रॉस टेलर के साथ मिलकर पारी ही शुरू की. और फिर टीम को शुरुआती दो बड़े झटकों से उबारते हुए टेलर के साथ मिलकर बहुत ही महत्वपूर्ण साझेदरी निभाई. 


यह भी पढ़ें:  महामुकाबले में मिली मात पर सरफराज अहमद बोले, 'भारत से पहली बार नहीं हारे हैं

और जब केन विलियमसन 148 रन बनाकर आउट हुए, तब तक वह अपना काम कर चुके थे. इस पारी के साथ ही विलियमसन वर्ल्ड कप के इतिहास में लगातार दो शतक जड़ने वाले सिर्फ तीसरे कप्तान बन गए. वहीं, पिछले मुकाबले में भी विलियमसन ने नाबाद शतक जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी. विलियमसन से पहले ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग ने 2003-07 विश्व कप में यह कारनामा किया था. 

VIDEO: शिखर धवन का वर्ल्ड कप से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका रहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विलियमसन और रिकी पॉन्टिंग के अलावा जिंबाब्वे के ब्रैंडेन टेलर भी साल 2015 वर्ल्ड कप के संस्करण में यह कारनामा कर चुके हैं.