World Cup 2019: गावस्कर सहित दिग्गजों ने पंत को बताया विकल्प, गंभीर के अलग विचार, बीसीसीआई का 'बड़ा फैसला'

World Cup 2019: गावस्कर सहित दिग्गजों ने पंत को बताया विकल्प, गंभीर के अलग विचार, बीसीसीआई का 'बड़ा फैसला'

World Cup 2019: ज्यादातर दिग्गज ऋषभ पंत को इंग्लैंड भेजने के समर्थन में हैं

खास बातें

  • कौन होगा शिखर धवन का विकल्प?
  • गौतम गंभीर के हैं अलग ही विचार
  • श्रेयस अय्यर का नाम भी है चर्चाओं में
लंदन:

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने वाले लेफ्टी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के तीन हफ्ते के लिए सक्रिय क्रिकेट से बाहर होने के बाद अब सभी का फोकस इस बात पर हो चला है कि विकल्प के तौर पर किस बल्लेबाज को इंग्लैंड के लिए रवाना किया जाएगा. हालांकि, बीसीसीआई ने एक बात पूरी तरह से साफ कर दी है कि शिखर धवन को भारत वापस नहीं भेजा जाएगा. उधर, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) व केविन पीटरसन सहित  दिग्गजों सहित आम क्रिकेटप्रेमियों ने भी शिखर के विकल्प के तौर पर अपनी पसंद का इजार कर दिया है, लेकिन गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पंत के समर्थन में नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:  शिखर धवन की जगह इस बल्लेबाज को चाहता है मैनेजमेंट, पंत व रायडू हो सकते हैं निराश

गावस्कर और पीटरसन दोनों ही चाहते हैं कि धवन की जगह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को धवन के विकल्प के तौर पर इंग्लैंड भेजा जाएगा. धवन की चोट ने कम से कम उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वीरवार और पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले मैच से तो बाहर कर ही दिया है. वैसे जिन संभावित विकल्पों की चर्चा हो रही है उनमें ऋषभ पंत के अलावा अंबाती रायडू और श्रेयस अय्यर के नामों पर प्रमुख रूप से चर्चा चल रही है. 


यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे युवराज सिंह को सौरव गांगुली के बधाई संदेश ने जीत लिया प्रशंसकों का दिल

गावस्कर ने एक निजी चैलन के कार्यक्रम में कहा कि निश्चित तौर पर धवन का विकल्प ऋषभ पंत होने चाहिएं. वह आईपीएल में बहुत ही प्रचंड फॉर्म में रहे हैं. और वह यह बात साबित करने को बेकरार होंगे कि वह पहली ही बार में टीम इंडिया में चयन के हकदार हैं. गावस्कर ने कहा कि अगर शिखर और डॉक्टर कहते हैं कि वह अगले 18 दिन में फिट हो सकते हैं, तो शतकवीर बल्लेबाज को अगर 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से भी बाहर बैठना पड़ता है, तो मैं इंतजार करूंगा.  इसी बीच बीसीसीआई ने शिखर धवन को लेकर एक बड़ा फैसला ले लिया है.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह के संन्यास पर रोहित शर्मा ने कहा- आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे

बोर्ड ने साफ कर दिया है कि इस लेफ्टी बल्लेबाज को भारत वापस नहीं  भेजा जाएगा और वह इंग्लैंड ही बने रहेंगे. वजह यह रही है कि धवन की एक्स-रे रिपोर्ट में हेयर लाइन फ्रेक्चर आया है. मतलब उनके अंगूठे ही हड्डी नहीं टूटी है. ऐसे में टीम के साथ गई मेडिकल टीम हफ्ते भर तक शिखर धवन की चोट का उपचार करेगी और कड़ी निगरानी रखेगी. बीसीसीआई ने कहा है, "धवन इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी. धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह का खुलासा, कैसे हर बार शोएब अख्तर के खिलाफ डरे रहते थे

वहीं, ऋषभ पंत को चुने जाने की वकालत करे हुए पूर्व इंग्लिश दिग्गज केविन पीटरसन ने ट्वीट करते हुए कहा कि शिखर वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में जल्द से जल्द पहली फ्लाइट से उन्हें इंग्लैंड रवाना किया जाना चाहिए. केएल राहुल से पारी की शुरुआत कराकर पंत को नंबर चार पर खिलाया जाए. लेकिन वहीं पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के विचार गावस्कर और पीटरसन से उलट हैं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

गंभीर ने अलग ही सलाह देते हुए कहा धवन के विकल्प के रूप में अंबाती रायडू को इंग्लैंड भेजा जाना चाहिए. अंबाती रायडू का वनडे में करीब 45 का औसत है. और इतने औसत के साथ भी रायडू को नहीं भेजा जाता है, तो यह बहुत ही निराशाजनक होगा. अगर रायडू को अब भी वर्ल्ड कप के लिए नहीं भेजा जाता, तो उन्हें पूरा ध्यान आईपीएल पर लगाना चाहिए क्योंकि ऐसे में उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म ही समझिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com