World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह ने 'यॉर्कर' की रणनीति को लेकर किया 'बड़ा' खुलासा, देखें Video

World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह ने 'यॉर्कर' की रणनीति को लेकर किया 'बड़ा' खुलासा, देखें Video

World Cup 2019: बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट लिए जसप्रीत बुमराह ने

खास बातें

  • 48वें ओवर में दो विकेट लेकर बुमराह ने हार बांग्लादेश को सौंप दी
  • कुल चार विकेट लिए बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ
  • भारतीय टीम अपने आखिरी लीग मैच में शनिवार को श्रीलंका से भिड़ेगी
बर्मिंघम:

IND vs BAN, Jasprit Bumrah: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में बर्मिंघम के एबजेस्टन में खेले गए भारत-बांग्लादेश (INd vs BAN) मैच में भारतीय टीम (India Cricket team) ने 28 रनों से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. बांग्लादेश (Bangladesh Cricket team) के खिलाफ हुए मैच में अहम भूमिका निभाई उसके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने. बुमराह ने इस मैच में चार विकेट लिए. मैच में बुमराह ने अपने यॉर्कर का भी शानदार उपयोग किया. मैच के बाद अपनी यॉर्कर रणनीति का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि इस कला पर महारत हासिल नहीं की जा सकती और आपको लगातार इस पर काम करना होगा. 

IND vs BAN: इस वजह से रोहित शर्मा अतीत के बारे में नहीं सोचते

मैच के बाद बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, 'बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है. मैं हमेशा यही कहता हूं. मैं जब भी नेट में अभ्यास करता हूं तो मैं हर स्थिति के लिए तैयारी करता हूं चाहे वो नई गेंद हो या पुरानी या अंत के ओवरों में गेंदबाजी करना हो. मैं नेट में हर चीज के लिए तैयारी करता हूं और मैच में मुझे अपना दिमाग साफ रखते हुए उन चीजों को अमल में लाना होता है. अगर मेहनत की गई हो तो मैच में उन चीजों का आसानी से उपयोग किया जा सकता है.'


IND vs BAN: रोहित शर्मा ने इन 'ढेरों रिकॉर्डों' के रंग में रंग दिया

बुमराह ने कहा, 'तैयारी ही सब कुछ है. आप जितनी ज्यादा तैयारी करते हैं यॉर्कर डालने में उतने ही अच्छे होते हैं. आप इसमें महारत हासिल नहीं कर सकते. आप इसमें लगातार बेहतर होने की कोशिश करते हैं, आपको इसे दोहराना होता है. यह किसी अन्य गेंद की तरह ही है, जैसे कि आपने बहुत लेंथ गेंद डाली हो. इसलिए आप लगातार अभ्यास करते हैं और मैच में उसे दोहराने का प्रयास करते हैं.' भारत आखिरी लीग मैच के लिए शनिवार को श्रीलंका से भिड़ेगा. (इनपुटः IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:   इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को 31 रन से हराया था.