World Cup 2019, IND vs SA: पहले मैच से पहले विराट कोहली ने कई अहम पहलुओं पर डाली रोशनी

World Cup 2019, IND vs SA: पहले मैच से पहले विराट कोहली ने कई अहम पहलुओं पर डाली रोशनी

IND vs SA: विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत करेगा बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगाज
  • हमने चैंपियंस ट्रॉफी की गलतियों से सीखा और सुधार किया-विराट
  • रबाडा से आमने-सामने बैठकर बात करूंगा
साउथंप्टन:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि उनकी टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 की गलतियों से सीखा है और आगे बढ़ी है. भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के टीम इंडिया के पहले मुकाबले से पहले कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद टीम में कलाई के स्पिनरों को लाना टीम के लिए बड़ा और अहम कदम साबित हुआ है.

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले इन 'चार अहम प्वाइंट्स' पर हो रही जोर-शोर से चर्चा

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "चैंपियंस ट्रॉफी से जो सीखा है वो यह है कि हम वो क्रिकेट खेलें जो जानते हैं. फाइनल में बेहतर टीम जीती थी. हमने गैप कम किए हैं. हम कलाई के स्पिनर लेकर आए हैं जो मध्य के ओवरों में विकेट लेते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी की तुलना में हम बेहतर टीम बने हैं" 30 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी टीम पर आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि पहले सप्ताह में धीरे-धीरे सुधार हुआ है. कुछ हल्के मैच हुए कुछ एकतरफा मैच हुए, लेकिन इनसे पता चला है कि जो टीम मानसिक संतुलन बनाए रखती है उस टीम को फायदा होता है." कोहली ने कहा, "हम कल के मैच में बेहतर खेलने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करना होगा. जो टीम दबाव झेल सकती है वो टूर्नामेंट जीत सकती है"


यह भी पढ़ें:  टीम विराट वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभियान शुरू करने को तैयार

कोहली ने कहा, "जाधव अब पूरी तरह से फिट हैं. रवींद्र जडेजा भी अब परिपक्वता से बल्लेबाजी कर रहे हैं. हम जानते हैं कि हमने सभी क्षेत्र कवर कर लिए हैं. हम यहां हर परिस्थति में खेलने को तैयार हैं." दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं, इस पर कोहली ने कहा, "मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है. वह जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में थे, तब काफी खुश थे और अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. वह हमेशा से दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने को लेकर प्रेरित रहते थे. मैं इसे लेकर उनकी स्थिति समझ सकता हूं.

VIDEO: वर्ल्ड कप के लिए रवानगी से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कैगिसो रबाडा के उन्हें अपरिपक्व कहने पर विराट बोले कि  वह आमने-सामने इस पर रबाजा से इस बारे में बात करेंगे. कोहली ने रबाडा की तारीफ करते हुए उन्हें विश्व स्तरीय गेंदबाज बताया.  कोहली ने कहा, "मैं रबाडा के सामने कई बार खेला हूं. मुझे लगता है कि जिस चीज पर हमें बात करने की जरूरत होगी हम उस पर आमने-सामने बात कर लेंगे. मुझे इसके लिए प्रेस कान्फ्रेंस में जबाव देने की जरूरत नहीं है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)