World Cup 2019, IND vs SA: यह बड़ा रिकॉर्ड कर रहा रोहित शर्मा का इंतजार

World Cup 2019, IND vs SA: यह बड़ा रिकॉर्ड कर रहा रोहित शर्मा का इंतजार

IND vs SA: मैच के दौरान रोहित शर्मा

साउथंप्टन:

वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका (#INDvSA, #INDvsSA) के खिलाफ मुकाबले (मैच रिपोर्ट) के साथ ही टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज कर दिया है. पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजी कर रही है, तो दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों का एक ऐसी पिच पर अच्छा टेस्ट होगा, जो दमदार दिखाई पड़ रही है. और उम्मीद है कि दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीकी सीमरों को शुरुआत से ही ठीक वैसी ही पेस और सीम मिलेगी, जैसी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को मिली. बहरहाल, दूसरी पारी में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा के पास वह बड़ा कारनामा करने का मौका है, जो अभी तक केवल आठ ही भारतीय हासिल कर सके हैं. 

दो राय नहीं कि रोहित शर्मा पर इस मैच में बेहतर करने का दबाव है. पहले खेले दो वॉर्म-अप मैचों में रोहित का बल्ला एकदम खामोश रहा और वह दो मचों में सिर्फ 10.50 के औसत से केवल 21 रन ही बना सके थे. इनमें उनका बेस्ट स्कोर 19 रहा था. 


यह भी पढ़ें:  विराट कोहली ने अपने खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा के बयान पर दी यह प्रतिक्रिया...

बहरहाल, साउथंप्टन की पिच को देखते हुए रोहित के लिए यह कारनामा करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. और उन्हें अफ्रीकी बॉलरों के सामने खासी परीक्षा देनी होगी. बता दें कि रोहित से पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, सौरव गांगुली, एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सुनील गावस्कर ही यह कारनामा कर सके हैं. 

यह भी पढ़ें: विश्व कप में सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली टीम है विंडीज, स्टीव वॉ ने कहा

रोहित के कारनामे पर लौटते हैं. और इस कारनामे को अंजाम देने के लिए भारतीय ओपनर को कम से कम 74 रन बनाने ही होंगे. अगर रोहित ऐसा करने में कामयाब रहते हैं, तो वह भारतीय क्रिकेट में 12,000 रन बनाने वाले सिर्फ नौवें बल्लेबाज बन जाएंगे. 

VIDEO: सुनिए दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले विराट कोहली ने क्या कहा प्रेस कॉन्फ्रेंस में. 

वनडे में तीन दोहरे शतक बनाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेटों में मिलाकर अभी तक 11,926 रन बना चुके हैं. अब देखने की बात यह होगी कि फॉर्म पाने को जूझ रहे रोहित आज 74 रन बनाकर बड़ा कारनामा कर पाएंगे भी या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com