World Cup 2019: बेन स्टोक्स ने किया था अंपायरों से ओवर थ्रो मामले में यह अनुरोध, जेम्स एंडरसन का खुलासा

World Cup 2019: बेन स्टोक्स ने किया था अंपायरों से ओवर थ्रो मामले में यह अनुरोध, जेम्स एंडरसन का खुलासा

बेन स्टोक्स की फाइल फोटो

खास बातें

  • इन्हीं चार रनों ने बदल डाली थी मैच की पूरी तस्वीर
  • ये चार रन हमेशा याद किए जाते रहेंगे !
  • स्टोक्स का हैंड ऑफ गॉड !
नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) के फाइनल (NZ vs ENG World Cup Final) में ओवरथ्रो दूसरे रन लेने के दौरान फील्डर का थ्रो स्टोक्स से टकरा पर बाउंड्री पार चला गया था जिससे इंग्लैंड के खाते में चार रन आए थे. मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपने साथी अंपायरों से बात करने के बाद छह रन इंग्लैंड को दिए थे. इंग्लैंड इससे मैच में वापस आ गई थी.

यह भी पढ़ें: राजनीति नहीं, एमएस धोनी संन्यास के बाद कर सकते हैं यह काम, मैनेजर ने दिया इशारा

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में स्टोक्स के साथी जेम्स एंडरसन ने अब यह खुलासा किया है कि हरफनमौला खिलाड़ी ने इसके लिए मांफी मांगी थी और अंपायरों से यहां तक कहा था कि वह अपना फैसला बदल सकते हैं. सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने एंडरसन द्वारा बीबीसी टेलएंडर्स पोडकास्ट पर दिए गए बयान के हवाले से लिखा, "क्रिकेट में शिष्टाचार भी होते हैं. अगर गेंद स्टम्प की तरफ फेंकी गई है और यह आपको लग जाती है और गैप में जाती है तो आप रन नहीं लेते हैं, लेकिन अगर यह बाउंड्री पर चली जाती है तो नियम के मुताबिक, यह चार होना चाहिए और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते"


यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने सुपर ओवर में मैच टाई रहने की सूरत में दिया यह 'नया सुझाव'

एंडरसन ने कहा, "मुझे लगता है कि माइकल वॉन से बात करने के बाद, जिन्होंने स्टोक्स से मैच के बाद मुलाकात की थी, स्टोक्स मैच में अंपायरों के पास गए थे और कहा था 'आप चार रन वापस ले सकते हैं, हमें इसकी जरूरत नहीं है'. तेज गेंदबाज ने कहा, "लेकिन यह नियम है और यह इसी तरह है"

VIDEO: भारत ने वर्ल्ड कप के लीग मैच मेंं पाकिस्तान क 89 रन से हराया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने हालांकि अंपायरों के छह रन देने के फैसले को गलत बताया था और कहा था कि यहां छह रन के बजाए पांच रन देने चाहिए थे क्योंकि बल्लेबाजों ने दूसरा रन पूरा नहीं किया था.