World Cup 2019: आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल पर ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जंपा को लगी फटकार

Updated: 07 June 2019 19:01 IST

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया (Australia team) के स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले गए मैच 'आपत्तिजनक शब्दों' का इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया है.

World Cup 2019: Adam Jampa rebukes the use of
World Cup 2019: ऑस्टेलिया के स्पिनर एडम जंपा

नई दिल्ली:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज टीम (West Indies team) के बीच हुए मैच से संबंधित एक के बाद दूसरे विवाद सामने आ रहे हैं. अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम (AUS vs WI) को 15 रनों से हरा दिया था. इस मैच में अंपायरों ने जिस तरह से क्रिस गेल को आउट दिया था उससे अंपायरों की काफी आलोचना हुई थी. वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने तो इस प्रकार की अंपायरिंग को 'अत्याचारी' तक कह डाला. बाद में कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) को भी इसी तरह की अंपायरिंग गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा, और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs WI) से वेस्टइंडीज यह मैच हार गया. अब इसी मैच से जुड़ा एक ओर विवाद सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया (Australia team) के स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले गए मैच 'आपत्तिजनक शब्दों' का इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया है, जिसके लिए आईसीसी (ICC) ने जंपा को फटकार लगायी है.

धोनी के ग्लव्स को लेकर ट्वीट पर भारतीयों की प्रतिक्रिया के बाद कुछ ऐसे बैकफुट पर आए पाक मंत्री

आईसीसी (ICC) ने जारी अपने बयान में कहा गया, 'ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जंपा (Adam Zampa) को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच खेले गये वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने पर फटकार लगयी गयी है.' जंपा को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के आईसीसी (ICC) आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है. यह अनुच्छेद अंतरराष्ट्रीय मैच में अश्लील शब्दों के इस्तेमाल करने से संबंधित है.

World Cup: इस बड़ी वजह से टीम इंडिया ने खलील को छोड़ बाकी प्रैक्टिस तेज गेंदबाजों को भारत भेजा

जंपा (Adam Zampa) द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों को इस्तेमाल करने की घटना वेस्टइंडीज की पारी की 29वें ओवर में घटी, जब जंपा ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया. जंपा के उन शब्दों को अंपायर ने उसे सुन लिया. अंपायर ने खेल समिति से जंपा की शिकायत की. जंपा ने अपनी गलती मान ली और मैच रेफरी जेफ क्रो के फैसले को स्वीकार कर लिया. इसके बाद मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. (इनपुटः IANS)

VIDEO:  भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर विजयी अभियान शुरू कर दिया है. 

Comments
हाईलाइट्स
  • क्रिस गेल को आउट देने पर भी हो चुका है विवाद
  • एडम जंपा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल
  • अंपायर की शिकायत पर ICC ने लगाई फटकार
संबंधित खबरें
World Cup 2019: इस वजह से एडम जम्‍पा पर लगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप, कप्‍तान एरॉन फिंच ने यूं किया बचाव..
World Cup 2019: इस वजह से एडम जम्‍पा पर लगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप, कप्‍तान एरॉन फिंच ने यूं किया बचाव..
World Cup 2019: आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल पर ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जंपा को लगी फटकार
World Cup 2019: आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल पर ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जंपा को लगी फटकार
Ind vs Aus 2nd ODI: दूसरे वनडे में एडम जंपा ने कोहली को दिया
Ind vs Aus 2nd ODI: दूसरे वनडे में एडम जंपा ने कोहली को दिया 'विराट चैलेंज'
Advertisement