Women's World T20: सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड से मुकाबला करेगी भारतीय महिला टीम

Women's World T20: सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड से मुकाबला करेगी भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्‍डकप के ग्रुप स्‍तर के अपने चारों मैच जीते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपने ग्रुप में चारों मैच जीते हैं
  • इंग्‍लैंड से 50 ओवर के वर्ल्‍डकप में पिछले साल हार गई थी
  • हरमनप्रीत ब्रिगेड के पास है इस हार का बदला चुकाने का मौका
ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया):

भारतीय टीम (Indian Women Team) का सामना आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍डकप (Women's ICC World T20) के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड (England Women Team)से होगा जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अब तक इस महिला टी20 वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रुप चरण में अपने चारों मैच जीते हैं. अब टीम इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के वर्ल्‍डकप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी.

Women's World T20: आईसीसी ने 'नासमझ' पाकिस्‍तानी फैंस यूं उड़ाया मजाक...

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को पराजित किया था. गत चैम्पियन वेस्टइंडीज ग्रुप ए में आठ अंक लेकर शीर्ष पर रही. उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया. अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया, इसके बाद इंग्लिश टीम ने तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्‍टइंडीज टीम के लिए डी. डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली.


वीडियो: महिला क्रिकेटर मिताली राज से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरुआत दी. इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले (35) और आन्या श्रबसोले (29) ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. जवाब में इंग्‍लैंड की श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पेवेलियन लौटाया. डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला. वेस्टइंडीज केा आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिए थे. कैंपबेल को 19वें ओवर में दो जीवनदान मिले लेकिन उसने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. आखिरकार मैच वेस्‍टइंडीज की टीम ने चार विकेट से जीता. टीम का सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया से मुकाबला होगा.  (इनपुट: एजेंसी)