Women's T20 World Cup: 8 मार्च भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए होगा बड़ा खास, जानिए क्यों..

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी. फाइनल मैच 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा.

Women's T20 World Cup: 8 मार्च भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए होगा बड़ा खास, जानिए क्यों..

8 मार्च का दिन कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए होगा बड़ा खास

खास बातें

  • बर्थडे के दिन महिला टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल खेलेंगी हरमनप्रीत
  • 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा टूर्नामेंट का फाइनल मैच
  • इस टूर्नामेंट में फॉर्म में नजर नहीं आई हैं हरमनप्रीत कौर
सिडनी:

Women's T20 World Cup: भारतीय महिला टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही. इंग्लैंड के खिलाफ पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ जिसके कारण भारतीय महिला टीम ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने के कारण सीधे फाइनल में पहुंची. भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी. फाइनल मैच 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा. 8 मार्च का दिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के लिए बड़ा खास होने वाला है। 8 मार्च को हरमनप्रीत कौर का बर्थडे है और वो इस दिन को यादगार बनाना चाहेंगी.

आपको बता दें कि कप्तान हरमनप्रीत कौर 8 मार्च को 31 साल की हो जाएंगी. हरमनप्रीत कौर का इस टी-20 वर्ल्ड कप में परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा है। इस पूरे टूर्नामेंट में हरमनप्रीत कौर ने 2,8,1 और 15 रनों की पारी खेली है. ऐसे में फाइनल में हरमनप्रीत कौर एक बड़ी पारी खेलकर अपने बर्थडे के दिन को खास बनाकर भारतीय टीम को विश्व विजेता बनानें की कोशिश करेंगी. 

Womens T20 WC SemiFinal 1: मैच 'धुलने' पर इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर न‍िराश, कहा-र‍िजर्व डे रहता तो अच्‍छा होता


क्रिकेट फैन्स आजतक हरमनप्रीत कौर की साल 2017 में महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में खेली गई 171 रनों की पारी को नहीं भूले हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया महिला के खिलाफ खेली गई उनकी 115 गेंद पर 171 रनों की पारी काफी कमाल की रही थी. उस यादगार पारी में हरमनप्रीत कौर ने 20 चौके और 7 छक्के जमाए थे.

हरमनप्रीत कौर के नाबाद 171 रन की इसलिए कपिल देव की उस खास पारी से की जा रही तुलना, 5 खास बातें

हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक पारी के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया था. ऐसे में अब 8 मार्च को हरमनप्रीत कौर उसी तरह की यादगार पारी खेलकर अपने बर्थडे के दिन को बड़ा खास बनाना चाहेंगी.

टी-20 इंटरनेशनल में हरमनप्रीत कौर ने अबतक 113 मैच खेले हैं और कुल 27.27 के औसत के साथ 2182 रन बनानें में सफल रहे हैं.टी 20 इंटरनेशनल में हरमप्रीत कौर के नाम एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल है.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com