IND-W vs PAK-W: पाकिस्तानी महिला कप्तान ने जीता दिल, ऐसा कर हर देश की खिलाड़ी के लिए बनी प्रेरणा

IND-W vs PAK-W: भारत और पाकिस्तान (India Pakistan World Cup Match) के रोमांचक मैच के दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो पूरे क्रिकेट वर्ल्ड का दिल जीत रहा है.

IND-W vs PAK-W: पाकिस्तानी महिला कप्तान ने जीता दिल, ऐसा कर हर देश की खिलाड़ी के लिए बनी प्रेरणा

पाकिस्तान की महिला कप्तान बिस्माह मारूफ ने जीता दिल

खास बातें

  • पाकिस्तानी महिला कप्तान मारूफ ने जीता दिल
  • मारूफ की तस्वीर हो रह है वायल
  • वर्ल्ड कप में अपने बच्चे के साथ हिस्सा लेने आईं हैं पाक कप्तान

IND-W vs PAK-W: भारत और पाकिस्तान (India Pakistan World Cup Match) के रोमांचक मैच के दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो पूरे क्रिकेट वर्ल्ड का दिल जीत रहा है. दरअसल पाकिस्तान की महिला कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) भारत के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच को खेलने अपने बच्चे के साथ आईं. आईसीसी ने भी उनका यह खास तस्वीर शेयरकी है. जिसमें मारूफ अपनी टीम बस से निकल रहीं है और उनके गोद में उनका बच्चा है. बता दें कि पिछले साल अगस्त में ही पाकिस्तान की महिला कप्तान मां बनी थी. मारूफ इस पूरे वर्ल्ड कप के दौरान अपने बच्चे के साथ ही रहेंगी, हालांकि उनके साथ उनकी मां भी देखभाल के लिए रहेंगी, लेकिन जब से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर आई है लोग इसपर रिएक्ट कर रहे हैं और पाकिस्तान की महिला कप्तान के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. 

IND-W vs PAK-W: पाकिस्तानी गेंदबाज ने 'लेडी सहवाग' को लड्डू गेंद पर दिया चकमा, आउट होते ही उड़ गए होश, देखें Video

क्रिकेट से संन्यास के बारे में सोचना शुरू कर दिया था 
अपनी  प्रेग्नेंसी के कारण पाकिस्तान की महिला कप्तान क्रिकेट को अलविदा कहने वाली थी. लेकिन लोगों के कहने पर उन्होंने इस बार वर्ल्ड कप खेलने का फैसला किया. मां बनने के बाद क्रिकेट मैदान पर उनकी वापसी ने पाकिस्तान में महिला क्रिकेट को काफी बढ़ावा दिया है. हर कोई बिस्माह मारूफ को अपने हीरो के तौर पर देख रहा है. पाकिस्तान की महिला कप्तान न सिर्फ पाकिस्तान की बल्कि हर देश की  खिलाड़ी के लिए प्रेरणा बन चुकीं हैं. 


जिस पत्रकार ने दी थी 'धमकी', वह आया सामने, ऋद्धिमान साहा पर कुछ इस तरह से किया पलटवार- Video

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने जीता टॉस
वर्ल्ड कप के मैच में भारत की कप्तान मिताली राज ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला  किया. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को कभी भी हार नहीं मिली है. अपने इस अजेय अभियान को इस बार भी भारतीय महिला टीम आगे बढ़ाना चाहेंगी. 

मिताली राज ने किया तेंदुलकर की बराबरी
भारत की महिला कप्तान मिताली राज ने सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. सचिन की ही तरह मिताली भी अब 6 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली भारतीय क्रिकेटर बन गई है. यह मिताली का छठा वर्ल्ड कप है. सचिन ने भी अपने करियर में 6 बार वर्ल्ड कप खेला है. 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com