Women U19 WC Final : अर्चना देवी ने गज़ब का कैच पकड़ उड़ाए बल्लेबाज़ के होश, देखें वीडियो

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच साउथ अफ्रीका की में खेले जा रहे महिला अंडर-19 विश्व कप में भारत की अर्चना देवी ने धूम मचा दी.

Women U19 WC Final : अर्चना देवी ने गज़ब का कैच पकड़ उड़ाए बल्लेबाज़ के होश, देखें वीडियो

अर्चना देवी ने मचाई धूम

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड (U19 T20 World Cup) की महिला क्रिकेट टीमों के बीच साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला अंडर-19 विश्व कप में भारत की अर्चना देवी ने धूम मचा दी. पहले तो इंग्लैंड के दो विकेट झटककर अर्चना ने टीम की कमर ही तोड़ दी. इसके बाद पार्शवी चोपड़ा की गेंद पर एक हैरतअंगेज़ कैच पकड़कर अर्चना (Archana Devi) ने धूम मचा दी. 43 के स्कोर तक आते- आते इंग्लैंड ने 6 विकेट गंवा दिए थे. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है.  मैच की अगर बात करें तो भारत की कप्तान शैफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ. 

अर्चना देवी का शानदार कैच

शैफाली वर्मा ने फाइनल से पहले भरी थी हुंकार


फाइनल मुकाबले से पहले भारत की कप्तान शैफाली वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुंकार भरी और कहा कि टीम फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने काफी सफलता अर्जित की है लेकिन टीम किसी भी स्तर पर विश्व कप ट्राफी नहीं जीत सकी है. वहीं सीनियर टीम के साथ दो विश्व कप और एक राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल का हिस्सा रह चुकी शेफाली अंडर-19 विश्व कप की ट्राफी जीतने में कामयाब रही हैं. सीनियर टीम तीन मौकों पर विश्व कप के फाइनल में पहुंची है लेकिन फाइनल की बाधा पार नहीं कर सकी है. 2005 में भारत को आस्ट्रेलिया से 98 रन से, 2017 में इंग्लैंड से नौ रन से और 2020 फाइनल में आस्ट्रेलिया से 85 रन से हार मिली थी.
 

ये भी पढ़े- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, दखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com