32 वर्ष के हुए रोहित शर्मा, BCCI ने 'हिटमैन' को बर्थडे विश करते हुए यह खास VIDEO किया शेयर

Updated: 30 April 2019 17:25 IST

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के जन्‍मदिन पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हैप्‍पी बर्थडे @ImRo45.मैं जानता हूं कि यह बर्थडे बेटी समाइरा के जिंदगी में आने से आपके लिए और खास हो गया होगा.'

Wishes pour in as Rohit Sharma turns 32
Rohit Sharma वनडे इंटरनेशनल मैचों में अब तक तीन डबल सेंचुरी लगा चुके हैं

टीम इंडिया (Team India )के स्‍टार क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma)मंगलवार को 32 वर्ष के हो गए. जन्‍मदिन पर कई पूर्व और मशहूर क्रिकेटरों ने 'हिटमैन' को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं. गौरतलब है कि आईपीएल-2019 (IPL-2019) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का जन्‍म 30 अप्रैल 1987 को महाराष्‍ट्र के नागपुर शहर में हुआ था. रोहित की टीम मुंबई इंडियंस आईपीएल के 12वें सीजन में इस समय 14 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर है. इंडियन प्रीमियर लीग के खत्‍म होने के बाद रोहित शर्मा वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup-2019)में भाग लेने वाली भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे.

मैचों की 'गरमागरमी' के दौरान हुआ ऐसा, जब आपा खो बैठे भारतीय क्रिकेट के चार दिग्‍गज...

रोहित (Rohit Sharma)के जन्‍मदिन पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हैप्‍पी बर्थडे @ImRo45.मैं जानता हूं कि यह बर्थडे बेटी समाइरा के जिंदगी में आने से आपके लिए और खास हो गया होगा.' भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्‍य केदार जाधवन ने रोहित के बर्थडे पर बधाई देते हुए लिखा...264..209...208* केवल नंबर नहीं हैं, ये हिटमैन से संबंध रखते हैं. रोहित शर्मा आपको जन्‍मदिन की बधाई. साल आपके लिए सफलता भरा हो, खुश रहो. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रोहित शर्मा को बर्थडे की बधाई देते हुए वनडे इंटरनेशनल में उनके 264 रन के सर्वोच्‍च स्‍कोर वाले मैच का वीडियो शेयर किया है.

रोहित (Rohit Sharma) का यह स्‍कोर वनडे इंटरनेशनल में दुनिया के किसी भी बल्‍लेबाज का टॉप स्‍कोर है. रोहित शर्मा ने वर्ष 2014-15 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गॉर्डंस में यह पारी खेली थी. रोहित के बाद वनडे इंटरनेशन में दूसरा सर्वोच्‍च स्‍कोर न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का है जिन्‍होंने वेलिंगटन में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ नाबाद 237 रन की पारी खेली थी.

वॉर्नर ने 81 रन की पारी खेलकर IPL-2019 से ली विदाई, लिखा यह भावुक संदेश..

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जन्‍मदिन (Birth Day) की बधाई देने वाले क्रिकेटरों में  सुरेश रैना, हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्‍मण भी शामिल हैं. आईपीएल में रोहित की टीम मुंबई इंडियंस ने भी बर्थडे पर रोहित को बधाई दी है. भारतीय टीम के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा ने वर्ष 2007 में बेलफास्‍ट में वनडे मैच के जरिये अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया था. 206 वनडे मैचों में रोहित अब तक 8010 रन बना चुके हैं और उनका औसत 47.39 का है. वनडे में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड खासा प्रभावशाली है. क्रिकेट के इस फॉर्मेट में उनहोंने 22 शतक लगाए हैं जिसमें तीन दोहरे शतक शामिल हैं.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप

Comments
संबंधित खबरें
Shikhar Dhawan कर रहे थे शायरी का अभ्यास और रोहित शर्मा...VIDEO
Shikhar Dhawan कर रहे थे शायरी का अभ्यास और रोहित शर्मा...VIDEO
Gautam Gambhir ने कहा, MS Dhoni और Rohit Sharma की उपस्थिति बनाती है विराट को बेहतर कप्तान
Gautam Gambhir ने कहा, MS Dhoni और Rohit Sharma की उपस्थिति बनाती है विराट को बेहतर कप्तान
शिखर धवन ने रोहित शर्मा और
शिखर धवन ने रोहित शर्मा और 'सर' रवींद्र जडेजा का यूं दिया परिचय, देखें VIDEO
इन वजहों से Nayan Mongia को नहीं भाया Rohit Sharma का टेस्ट टीम में चयन
इन वजहों से Nayan Mongia को नहीं भाया Rohit Sharma का टेस्ट टीम में चयन
IND vs SA: Virat और  Rohit के बीच रेस बनी चर्चा का विषय, लेकिन Team India अलग वजह से चिंता में
IND vs SA: Virat और Rohit के बीच रेस बनी चर्चा का विषय, लेकिन Team India अलग वजह से चिंता में
Advertisement