WI vs IND, ODI Series: बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ि‍यों ने मारी बाजी, विराट ने जड़े दो शतक...

WI vs IND, ODI Series: बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ि‍यों ने मारी बाजी, विराट ने जड़े दो शतक...

WI vs IND, ODI Series: बैटिंग में Virat Kohli और बॉलिंग में Bhuvneshwar Kumar ने चमक दिखाई

नई दिल्‍ली:

West Indies vs India, ODI Series: भारत और वेस्‍टइंडीज (West Indies vs India) के बीच बुधवार को संपन्‍न्‍न हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series)में भारतीय प्‍लेयर्स ने दबदबा कायम रखा. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे वनडे में जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम की. सीरीज का पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. वनडे सीरीज में बल्‍लेबाजी में विराट कोहली दो शतकों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने जबकि गेंदबाजी में भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने जलवा दिखाते हुए चार विकेट झटके. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इससे पहले, तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्‍टइंडीज को 3-0 से शिकस्‍त दी थी.

अंगूठे में चोट को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा- अगर यह फ्रैक्चर होता तो...

सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीन मैचों में दो पारियां खेलीं और एक बार नाबाद रहते हुए 234 रन बनाए. उनका औसत 234 का ही रहा. उन्‍होंने अपनी दोनों पारियों में शतक जमाए. कोहली का स्‍ट्राइक रेट 104.46 का रहा. रनों के मामले में वेस्‍टइंडीज के ओपनर ईविन लुईस (Evin Lewis)148 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर रहे. लुईस का सर्वोच्‍च स्‍कोर 65 रन रहा और उन्‍होंने एक अर्धशतक जमाया. चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने वाले भारत के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)रनों के मामले में तीसरे स्‍थान पर रहे. उन्‍होंने तीन मैचों की दो पारियों में दो अर्धशतक के साथ 136 रन बनाए. श्रेयस का सर्वोच्‍च स्‍कोर इस दौरान 71 रन रहा. वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) ने तीन मैच की तीन पारियों में 87 रन बनाए और वे रनों के लिहाज से चौथे स्‍थान पर रहे.


अंगूठे में चोट को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा- अगर यह फ्रैक्चर होता तो...

गेंदबाजी की बात करें तो भारत के तीन खिलाड़ी चार-चार विकेट हासिल करने में सफल रहे. भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 90 रन देकर चार विकेट (औसत 22.5 रन) लिए. औसत के लिहाज से भुवी नंबर वन रहे. मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने चार विकेट के लिए 94 रन खर्च किए जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed)ने 127 रन देकर चार ही विकेट लिए. शमी का गेंदबाजी औसत 23.50 और खलील का 31.75 का रहा. भारत के कुलदीप यादव ने सीरीज में 62 रन देकर तीन विकेट लिए. वेस्‍टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट ने 91 रन देकर तीन विकेट लिए. कुलदीप का औसत 20.66 और ब्रैथवेट का 30.33 का रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार