CSK vs GT IPL Final: MS Dhoni ने आखिर क्यों लिया पहले गेंदबाज़ी का फैसला, जाने क्या है रणनीति

CSK vs GT IPL 2023 Final: चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल मुकाबले से पहले क्वालीफ़ायर 1 में गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी.

CSK vs GT IPL Final: MS Dhoni ने आखिर क्यों लिया पहले गेंदबाज़ी का फैसला, जाने क्या है रणनीति

CSK vs GT IPL Final

CSK vs GT IPL 2023 Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला अब से कुछ ही देर बाद अहमदाबाद के नरेेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल मुकाबले से पहले क्वालीफ़ायर 1 में गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. अब चेन्नई की नज़रे फाइनल मुकाबला जीतकर अपनी 5वीं आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाना चाहेगी. 

धोनी ने क्यों लिया पहले गेंदबाज़ी का फैसला-

अहमदाबाद में लगातार हो रही बारिश की वजह से मैदान में नमी रहेगी जिसकी वजह से पहली गेंदबाज़ी करने वाली टीम के तेज़ गेंदबाज़ो को फायदा मिलेगा और अगर बात करें गुजरात के ओपनिंग बल्लेबाज़ शुभमन गिल की तो गिल इसी मैदान पर दो शतक लगा चुके है, ऐसे में माही के दिमाग में ये रणनीति जरूर रही होगी की टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करें और गुजरात को शुरुआती झटके दे.


नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पिच (Narendra Modi Stadium Pitch) की बात करें तो इस पिच पर तेज़ गेंदबाज़ो का औसत 28.7 का रहा है और इस मैदान पर टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी या फिर दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने अब तक इस मैदान पर खेले गए 26 मुकाबलों में दोनों टीमों ने 13-13 मुकाबले जीते हैं और टॉस जीतने वाली टीम ने इस मैदान पर रन चेस करना पसंद किया है. गुजरात टाइटंस (GT Record in Narendra Modi Stadium) की बात करें तो कुल 8 मुकाबलों में गुजरात को 6 में जीत और 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com