T20 WC 2024: केएल राहुल को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? अजीत अगरकर ने दिया सटीक जवाब

Rohit Sharma Ajit Agarkar Press Congress: अजीत अगरकर ने केएल राहुल के टीम में नहीं चुने जाने के पीछे की सटीक वजह बताई है. उनका कहना है कि राहुल की दावेदारी उपरी क्रम में थी. यहां कई बड़े दावेदार थे. निचले क्रम में संजू सैमसन और ऋषभ पंत उनसे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. यही वजह है कि उन्हें आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम में नहीं चुना गया है.

T20 WC 2024: केएल राहुल को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? अजीत अगरकर ने दिया सटीक जवाब

KL Rahul

Rohit Sharma Ajit Agarkar Press Congress: रोहित शर्मा और अजीत अगरकर का प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो चुका है. टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने केएल राहुल के टीम में नहीं चुने जाने के पीछे की सटीक वजह बताई है. उनका कहना है कि राहुल की दावेदारी उपरी क्रम में थी. यहां कई बड़े दावेदार थे. निचले क्रम में संजू सैमसन और ऋषभ पंत उनसे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. यही वजह है कि उन्हें आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम में नहीं चुना गया है.

बता दें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा का चुनाव किया है. वहीं विराट कोहली भी सलामी बल्लेबाज का विकल्प प्रदान करते हैं. ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों के जबर्दस्त फॉर्म को देखते हुए राहुल का टीम में चुना जाना काफी मुश्किल हो गया था. 

मध्यक्रम में उनकी लड़ाई इन्फॉर्म बल्लेबाज ऋषभ पंत और संजू सैमसन थी. यहां भी वह इनको पछाड़ने में मात खा गए. मौजूदा समय में वह आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं. यहां वह लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का हिस्सा हैं. पारी का आगाज करते हुए उनका बल्ला ठीक ठाक चल रहा है. मगर उनके साथ स्ट्राइक रेट की समस्या जुड़ी हुई है. 


जारी टूर्नामेंट में राहुल ने अबतक कुल 10 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 10 पारियों में 40.60 की औसत से 406 रन निकले हैं. इसमें 3 अर्धशतक शामिल है. आईपीएल 2024 में राहुल का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 82 रन का है. यहां वह 142.95 की स्ट्राइक रेट से रन ठोक रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- रोहित ने रिंकू को किया था कॉल, बताया क्यों नहीं मिली टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट