Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: जयपुर की पिच क्या असर दिखाएगी, मौसम कैसा रहेगा, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, संभावित XI, जानें सब कुछ

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. अब आज दिल्ली की टीम हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी. दूसरी ओर राजस्थान ने अपने पहले मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 20 रनों से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया था

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: जयपुर की पिच क्या असर दिखाएगी, मौसम कैसा रहेगा, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है,  संभावित XI, जानें सब कुछ

RR vs DC prediction: किस टीम का पलड़ा है भारी, जानिए

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: आईपीएल 2024 के 9वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्ल का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) से होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. अब आज दिल्ली की टीम हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी. दूसरी ओर राजस्थान ने अपने पहले मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 20 रनों से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया था. अब आज अपने घर पर राजस्थान दिल्ली को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल करना चाहेगी. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) और दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है. 

IPL में राजस्थान बनाम दिल्ली (RR vs DC Head to Head in IPL: Records, Stats, Results)

दिल्ली और राजस्थान के बीच अबतक कुल 27 मैच हुए हैं जिसमें दिल्ली को 13 मैचों में जीत मिली है तो वहीं 14 मैच राजस्थान की टीम जीतने में सफल रही है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाने वाला है. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच 6 मैच हुए हैं जिसमें 4 मैच राजस्थान और दो मैच दिल्ली की टीम जीतने में सफल रही है. 


दिल्ली कैपिटल्स संभावित XI (Delhi Capitals probable xi ipl 2024)
डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार/कुमार कुशाग्र, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, खलील अहमद और ईशांत शर्मा.

राजस्थान रॉयल्स संभावित XI (Rajasthan Royals  probable xi ipl 2024)
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल/नंद्रे बर्गर, आर अश्विन, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल.

पिच रिपोर्ट (IPL 2024 | DC vs RR Pitch Report)
सवाई मानसिंह स्टेडियम  में यह मैच खेला जाएगा. यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर कुल 55 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 19 मैचों में जीत मिली है तो वहीं बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 34 मैचों में जीत मिली है. इस मैदान पर टीम का उच्चतम स्कोर 217/6 रहा है. इस मैदान पर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ज रहाणे के नाम हैं. रहाणे ने इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ 2019 में 105 रनों की नाबाद पारी खेली थी. 

IPL 2024 | Rajasthan Royals vs Delhi Capitals, Match 9  मौसम Update (Sawai Mansingh Stadium, Jaipur  weather Update)
एक्यूवेदर के अनुसार जयुपर में तेज गर्मी के साथ बादल छाए रहने की उम्मीद है. अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वैसे, बारिश की संभावना कम है. रात के 7:30 बजे मैच होना है. उस समय गर्मी कुछ कम रहेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच प्रेडिक्शन (IPL DC vs RR Prediction)
अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान की टीम यह मैच खेलने वाली है. राजस्थान के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में हैं.  इस मैदान पर राजस्थान ने अब तक 53 खेले हैं जिसमें 34 मैचों में जीत हासिल की है. दिल्ली को यहां 6 में से 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. कागज पर राजस्थान की टीम का पलड़ा भारी है.