कौन हैं मुंबई में ऋषभ पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ?

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को आगे के इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से मुंबई लाया गया है. जहां पर पंत का ट्रीटमेंट कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मुंबई में जारी रहेगा.

कौन हैं मुंबई में ऋषभ पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ?

कौन हैं ऋषभ पंत का इलाज करने वाले डॉ. दिनशॉ पारदीवाला ?

नई दिल्ली:

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को आगे के इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से मुंबई लाया गया है. जहां पर पंत का ट्रीटमेंट कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मुंबई में जारी रहेगा. यहां पर भारतीय विकेटकापर बल्लेबाज़ सेंटर फॉर स्पोर्टस मेडिसन के प्रमुख और आर्थोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला (Dr. Dinshaw Pardiwala) की निगरानी में रहेंगें. अब हर किसी के मन में ये सवाल है कि पंत का इलाज करने वाले डॉ. दिनशॉ पारदीवाला आखिर कौन हैं? तो आपको बता दें कि पिछले 22 सालों से डॉ. पारदीवाला इस फील्ड में काम कर रहे हैं, साथ ही वे आईसीसी की मेडीकल कमेटी के सदस्य भी हैं. उन्होंने आर्थोस्कोपिक सर्जरी में अपना शानदार योगदान दिया है. जिसके चलते साल 2009 में उन्हें आीएसएकेओएस जॉन जॉयस अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. 

कैसे हुई ऋषभ पंत के साथ ये दुर्घटना

हाल ही में भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा खत्म करके लौटी थी. जहां पर ऋषभ पंत भी टीम का हिस्सा थे. और भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की. जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी टी 20 और वनडे सीरीज का पंत हिस्सा नहीं थे. उन्हें घुटने की एक इंजरी के चलते NCA में रिहैब के लिए जाना था. इसी बीच उनके पास कुछ समय था तो वे दिल्ली से अपने घर अपनी मां को नए साल पर सरप्राइज़ देने के लिए खुद ही कार चला कर जा रहे थे. शुक्रवार सुबह गाड़ी चलाते समय उनकी आंख लग गई और रुड़की के पास गाड़ी के डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में उन्हें माथे, पीठ, और पैर में चोटें आई हैं. बीसीसीआई ने उनके लिए ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर अपडेट दी है. वहीं उत्तराखंड के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंत का अच्छे से अच्छा इलाज उत्तराखंड सरकार करवाएगी.


SPECIAL STORIES

के एल राहुल पर भारी पड़े इशान किशन, बांग्लादेश में हुई खराब फिल्डिंग को लेकर कह दी बड़ी बात

"मैं धोनी को टीम का मेंटर चाहती हूं," कुछ ऐसे रिएक्ट किया सोशल मीडिया ने विश्व कप के लिए 20 खिलाड़ियों के चयन पर

"कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल से हटने को कह सकता है बोर्ड, विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए 20 नाम," रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com