Guess the Cricketer: इशांत शर्मा के साथ दिख रहा ये बच्चा कौन है, जिसने दिल्ली कैपिटल्स की जीत में निभाई अहम भूमिका

Who is Aman Hakim Khan: अमन हकीम खान (Aman Hakim Khan)  के करियर के पहले अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने उतार-चढ़ाव से भरे कम स्कोर वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में मंगलवार को यहां शीर्ष पर चल रहे गुजरात टाइटंस को पांच रन से हराकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा.

Guess the Cricketer: इशांत शर्मा के साथ दिख रहा ये बच्चा कौन है, जिसने दिल्ली कैपिटल्स की जीत में निभाई अहम भूमिका

इशांत शर्मा के साथ दिख रहा बच्चा कौन है

Who is Aman Hakim Khan: अमन हकीम खान (Aman Hakim Khan)  के करियर के पहले अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने उतार-चढ़ाव से भरे कम स्कोर वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में मंगलवार को यहां शीर्ष पर चल रहे गुजरात टाइटंस को पांच रन से हराकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. दिल्ली के 131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस की टीम कप्तान पंड्या (53 गेंद में नाबाद 59, सात चौके) के नाबाद अर्धशतक और अभिनव मनोहर (26) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 62 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 125 रन ही बना सही.राहुल तेवतिया ने सात गेंद में तीन छक्कों से 20 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. दिल्ली की ओर से इशांत शर्मा (23 रन पर दो विकेट) और खलील अहमद (24 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि कुलदीप यादव ने चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर एक विकेट चटकाया.

अमन हकीम खान ने खेली 51 रन की पारी
एक समय दिल्ली के 5 विकेट 23 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद अमन हकीम खान ने शानदार बल्लेबाजी की और संघर्ष दिखाकर टीम के स्कोर को आगे ले जाने का काम किया. अमन हकीम ने शानदार 51 रन की पारी खेली जिसमें दिल्ली के स्कोर को 100 रनों के पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई. भले ही अमन हकीम खान को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नहीं नवाजा गया लेकिन उनकी यह पारी किसी बड़ी पारी से कम नहीं थी. 

कौन हैं अमन हकीम खान (Who is Hakim Khan IPL)
23 नवंबर 1996 को जन्मे अमन मुंबई से तालुक रखते हैं. उनकी उम्र इस समय 26 साल है. उन्होंने इसी सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपना T-20 डेब्यू किया था. वहीं, साल 2020-21 में विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए लिस्ट ए में डेब्यू करने में सफल रहे थे. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था और उसी राशि में इस बार अमन आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल हुए हैं.  (भाषा के साथ इनपुट)


--- ये भी पढ़ें ---

* विराट कोहली-गौतम गंभीर के बीच सुलह करवाएंगे रवि शास्त्री? दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई नोकझोंक पर कही ये बात
* यह "इन-साइड स्टोरी" है गौतम-विराट "टसल" के पीछे, पिछले ये 3 बड़े विवाद भी निभा रहे भूमिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इशांत शर्मा के साथ बचपन की तस्वीर हुई वायरल 
'समय का पहिया चलता है, उस पहिये के साथ किसी का, भाग्य बदलता है.' यह कहावत अमन हकीम खान के साथ सटीक बैठ रहा है. दरअसल, उनकी और इशांत की एक तस्वीर वायरल है जिसमें अमन काफी छोटे हैं और इशांत शर्मा (Hakim Khan With Ishant Sharma) के साथ नजर आ रहे हैं. फैन्स इस तस्वीर पर लगाकर कमेंट भी कर रहे हैं. आज वही छोटा बच्चा आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इशांत शर्मा के साथ खेल रहा है.