जब विराट कोहली बोले, सचिन और उनके बीच कोई तुलना नहीं

जब विराट कोहली बोले, सचिन और उनके बीच कोई तुलना नहीं

विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • विराट ने पूरे किए सबसे तेज 10000 रन
  • सचिन से करीब 40 पारी पहले हासिल की उपलब्धि
  • सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने पर तेज हुई चर्चा
नई दिल्ली:

विंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में दो शतकों के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना जोर पकड़ने लगी है. क्रिकेट पंडितों से लेकर आम क्रिकेटप्रेमी भी अब इस बात को कहने लगे हैं कि विराट कोहली सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब विराट कोहली ने कहा था कि उनकी ही नहीं, बल्कि वर्तमान पीढ़े के किसी भी बल्लेबाज की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ नहीं हो सकती. 

वैसे इसमें कोई शक नहीं कि अचानक से जैसी रफ्तार विराट कोहली के बल्ले ने पकड़ी है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि वह आने वाले समय में रिकॉर्डों की नई इबारत लिखेंगे. वनडे में अभी तक 37 शतकों के साथ विराट कोहली कई रिकॉर्ड धराशायी कर चुके हैं. विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में लगातार शतक के बाद जब विराट कोहली क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज दस हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, तो मीडिया सहित सड़कों पर भी उनकी सचिन के साथ इस चर्चा के साथ तुलना होने लगी कि वह सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd ODI: उमेश यादव को 'अनचाहे रिकॉर्ड' से भगवान बचाए​


पर हम आपको ध्यान दिला दें कि करीब एक साल पहले विराट कोहली मशहूर एंकर गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में बतौर गेस्ट आए थे. तब उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि उनकी क्या आज की पीढ़ी के किसी भी बल्लेबाज की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ नहीं हो सकती. तब विराट ने कहा था कि जो कुछ भी सचिन तेंदुलकर ने दिया है, उसकी किसी के साथ तुलना नहीं हो सकती. यह उनके साथ सही नहीं होग. 

VIDEO: अजय रात्रा ने जो भी कोहली को लेकर इंग्लैंड दौरे में कहा, वह सही साबित हुआ.

कुल मिलाकर बात यह है कि कोहली के ये विचार एक साल पहले के थे. अब जबकि वह लगातार सचिन के रिकॉर्डों की तरफ बढ़ रहे हैं, तो यह देखने वाली बात होगी कि उनके विचारों में तब्दीली आती है, या वह अपने बयान पर कायम रहते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com