गांव में लॉकडाउन में फंसे सरफराज खान, तो पिता के साथ प्रैक्टिस के 'नए तरीके' इजाद कर डाले, VIDEO

सरफराज (Sarfaraz Khan) कुछ दिनों के लिए उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ स्थित अपने गांव छतरपुर रहने के लिए आए हुए थे, लेकिन लॉकडाउन ने यहीं पर रहने को मजबूर कर दिया

गांव में लॉकडाउन में फंसे सरफराज खान, तो पिता के साथ प्रैक्टिस के 'नए तरीके' इजाद कर डाले, VIDEO

सरफराज खान की फाइल फोटो

खास बातें

  • यह प्रैक्टिस है काम की !
  • इस प्रैक्टिस से जंग नहीं लगेगा !
  • ये तरीके अमल में लातो, यह बरकरार पाओ !
नई दिल्ली:

इस साल रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाने वाले और बड़ी पारियां खेलने वाले युवा स्टार बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Kha) इन दिनों लॉकडाउन में अपने गांव में फंस गए, तो उन्होंने अपने पिता और कोच के साथ मिलकर प्रैक्टिस के नए तरीके इजाद कर डाले. और सरफराज (Sarfaraz Khan) अपने बल्ले की लय को बररकार रखने के लिए सुबह शाम इन्हीं तरीकों से जमकर अभ्यास कर रहे हैं. सरफराज कुछ दिनों के लिए उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ स्थित अपने गांव छतरपुर रहने के लिए आए हुए थे, लेकिन लॉकडाउन ने यहीं पर रहने को मजबूर कर दिया. 

बहरहाल, सरफराज और उनके पिता ने गांव में अपने मकान की छत पर ही प्रैक्टिस के तरीके इजाद कर डाले. इस अभ्यास के जरिए सरफराज और उनके भाई यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यह लॉकडाउन से उनका अभ्यास बिल्कुल भी प्रभावित न हो. सरफराज के अभ्याय का यह वीडियो उनकी फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है.

सरफराज ने अपने अभ्यास के बारे में एक स्थानीय अखबार के साथ विस्तार से बात की. उन्होंने बताया कि सुबह का सेशन तीन घंटे का होता है. इसमें वर्कआउट के अलावा स्विंग और स्पिन के खिलाफ बैटिंग शामिल है. वहीं शाम के सेशन में फील्डिंग प्रैक्टिस और वीडियो अनालिसिस शामिल है. सरफराज और उनके भाई के लिए अभ्यास के लिए नए तरीके उनके पिता ने ही इजाद किए हैं. 



बता दें कि पिछले दिनों खत्म हुए रणजी ट्रॉफी सेशन में सरफराज का बल्ला मुंबई के लिए जमकर बोला. और वह सेशन में सबसे ज्यादा औसत से रन रन बटोरने वाले बल्लेबाज रहे. सरफराज ने छह मैचों में 154.66 के औसत से 928 रन बनाए. वह भले ही रनों के लिहाज से नंबर पांच पर रहे, लेकिन कोई दूसरा बल्लेबाज सौ के औसत को भी नहीं छू सका

VIDEO: कुछ समय पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर कुछ कहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेढ़ सौ से ऊपर के औसत के साथ सरफराज ने  सेलेक्टरों को मैसेज भेज दिया था. सब उम्मीद कर रहे थे कि वह इस साल आईपीएल में जमकर धमाल मचाएंगे. लेकिन अब जब आईपीएल करीब-करीब रद्द हो गया है, तो इस बल्लेबाज के लिए अपनी फॉर्म बरकरार रखना भी खासा मुश्किल होगा.