‘राहुल, तू भी लड़ सकता है?’, जब इस वजह से Shoaib Akhtar से भिड़ गए थे ‘जेंटलमैन’ द्रविड़- Video

2004 चैंपियंस ट्रॉफी के India vs Pakistan मैच की बात करते हुए शोएब अख्तर ने बताया कि किस तरह राहुल द्रविड़ को गुस्से में देखकर वो हैरान रह गए थे.

‘राहुल, तू भी लड़ सकता है?’, जब इस वजह से Shoaib Akhtar से भिड़ गए थे ‘जेंटलमैन’ द्रविड़- Video

Shoaib Akhtar Rahul Dravid

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का जब भी मुकाबला होने वाला होता है, फैंस और विशेषज्ञों के बीच एक अलग ही उत्सुकता देखने को मिलती है. यहां तक की खिलाड़ियों को भी कई बार इस मैच का दबाव महसूस होता है. दोनों टीमों की भिड़ंत में अक्सर भावनाओं में आकर खिलाड़ी भी आपस में कई बार भिड़ चुके हैं. एक ऐसी ही घटना 2004 चैंपियंस ट्रॉफी (2004 Champions Trophy) के भारत बनाम पाकिस्तान मैच में हुई थी, जहां आम तौर पर शांत रहने वाले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपना आपा खो बैठे थे और स्टार पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के साथ भिड़ गए थे. इस घटना ने अख्तर को हैरान कर दिया था क्योंकि वह द्रविड़ को ऐसे व्यक्ति के रूप में जानते थे जो हमेशा शांत रहते हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए वीडियो में शोएब अख्तर ने कहा, "उस मैच में, वह (राहुल द्रविड़) मेरे साथ झगड़ना चाहता था क्योंकि हम एक-दूसरे की ओर दौड़ गए और हम टकरा गए. उससे पहले मोहम्मद कैफ... मैंने रनअप लिया, इससे पहले कि मैं गेंद फेंकता, वह (कैफ) साइड चला गया. मैंने उससे कुछ नहीं कहा लेकिन मैं सच में गुस्से में था. इसलिए, मैंने उसे आउट किया और फिर मैंने युवी को आउट किया. हम उस गेम को जीतने के करीब थे."


पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "राहुल द्रविड़ मेरी ओर भागे. हम टकरा गए और मैंने उन्हें अपनी तरफ दौड़ने के लिए कहा, और मैं अपनी तरफ दौड़ूंगा. इसमें, राहुल द्रविड़ भड़क गए. मैंने कहा, 'राहुल, आक्रामक? कैसे? मुझे पता है कि जलवायु है बदल रहा है लेकिन मुझे नहीं पता था तू भी लड़ सकता है?' यह एक बार की बात है, राहुल एक सज्जन व्यक्ति हैं. लेकिन उस स्पैल में, मैंने वास्तव में तेज गेंदबाजी की. मैंने सुनिश्चित किया कि 2003 वर्ल्ड कप के बाद भारत पर मेरा प्रभाव पड़े."

इस मैच (IND vs PAK) में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 49.5 ओवर में 200 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, जिसमें द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे. अख्तर ने पाकिस्तान के लिए चार विकेट लिए. एक छोटे का पीछा करने के बावजूद पाकिस्तान ने टारगेट हासिल करने के लिए संघर्ष किया.

नई टीम से खेलेंगे Mohammed Siraj, जिम्बाब्वे दौरा खत्म करते ही भरेंगे इंग्लैंड के लिए उड़ान 

हार्दिक पांड्या-नतासा की इन खूबसूरत Pics को देखकर आप भी जाना चाहेंगे छुट्टियों पर, Greece में माना रहे हैं वेकेशन 

‘टीम थोड़ी नर्वस है', Rishabh Pant ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया ये चौंकाने वाला बयान, जानिए और क्या कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe