ENG Vs NZ 1st Test: कब और कहां देखें मैच का Live टेलीकास्ट और online स्ट्रीमिंग, संभावित XI

England Vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 जून से लॉर्ड्स (Loard's) के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा.

ENG Vs NZ 1st Test: कब और कहां देखें मैच का Live टेलीकास्ट और online स्ट्रीमिंग, संभावित XI

ENG Vs NZ1st Test: कब और कहां देखें मैच की Live टेलीकास्ट

England Vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 जून से लॉर्ड्स (Loard's) के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल  (WTC Final) से पहले कीवी टीम के लिए खुद को बड़े फाइनल के लिए तैयार करने का यह अच्छा मौका होगा, वहीं, इंग्लैंड की टीम यह टेस्ट सीरीज जीतकर भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार करना चाहेगी. क्रिकेट फैन्स के लिए कोरोना वायरस के समय में इंटरनेशनल क्रिकेट का लौटना एक बड़ी खुशखबरी भी है. टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड नंबर 2 पर रही है तो वहीं इंग्लैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर 3 पर मौजूद हैं. ऐसे में यह टेस्ट सीरीज भी बराबरी का होना वाला है. इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया है तो वहीं ट्रेंट बोल्ट को भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए कीवी टीम ने बचा कर रखा है. यानि कल 2 जून को बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे.

ऐसे भाईयों की जोड़ी जो 'छक्के' लगाकर ही शतक पूरा करते थे

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के लिए उकप्तानी की जिम्मेदारी स्टुअर्ट ब्रॉर्ड उठाने वाले हैं. इंग्लैंड बोर्ड ने इसकी जानकारी भी साझा की है.  न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट में अबतक 105 मैच खेले गए हैं जिसमें 48 इंग्लैंड और न्यूजीलैंंड 11 टेस्ट मैच ही जीत सका है. दोनों के बीच 46 टेस्ट मैच अबतक ड्रा रहे हैं. 


WTC Final: मोहम्मद सिराज ने कहा- विलियमसन के लिए बनाया है खास 'प्लान', ऐसे करेंगे आउट

इंग्लैंड में न्यूजीलैंड ने 54 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें इंग्लैंड को 30 में जीत मिली है. इसके अलावा न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड की धरती पर केवल 5 टेस्ट मैच ही जीत पाया है. 19 टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में ड्रा रहे हैं. 

न्यूजीलैंड संभावित XI

टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे/टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), एजाज पटेल/मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, नील वैगनर, टिम साउथी, मैट हेनरी/डग ब्रेसवेल

इंग्लैंड संभावित XI

रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जो रूट (कप्तान), डैनियल लॉरेंस, जेम्स ब्रेसी (विकेटकीपर), ओली पोप, क्रेग ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉ (उपकप्तान), जैक लीच, ओली स्टोन/मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

विराट कोहली 'वीगन' हैं या नहीं? इसपर कप्तान ने दी सफाई, बोले- ऐसा दावा नहीं किया..'

मैच का समय 

भारत के समय के अनुसार टेस्ट मैच दोपहर साढ़े 3 बजे से शुरू होगा. 

मैच का लाइव टेलीकास्ट

टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और साथ ही मैट का लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी ऐप पर भारतीय फैन्स देख सकेंगे.

टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिसपर नजर रहेगी. केन विलियमसन, जो रूट, काइल जेमीसन, जेम्स एंडरसन और रॉस टेलर ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर टेस्ट सीरीज के दौरान हर किसी की नजर रहेगी. इन खिलाड़ियों के द्वारा अच्छा फरफॉर्मेंस इस टेस्ट सीरीज को रोमांचक बनाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com