'अर्शदीप' नहीं होते तो क्या होता रोहित का? अचानक लिए फैसले ने भारत को दिलाई जीत

बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में भारतीय टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सांसे थमा देने वाले मुकाबले में भारत को 5 रन से जीत दिला दी. 

'अर्शदीप' नहीं होते तो क्या होता रोहित का? अचानक लिए फैसले ने भारत को दिलाई जीत

रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के मेज़बानी में खेले जा रहे टी 20 विश्व में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, और विश्व कप में 4 में से 3 मैच जीतकर टीम 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. इसी बीच बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में भारतीय टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सांसे थमा देने वाले मुकाबले में भारत को 5 रन से जीत दिला दी. 

मैच के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी उनकी जमकर तारीफ करते हुए नज़र आए. रोहित ने कहा कि जब अर्शदीप टीम में आए हमने उन्हें जसप्रीत बुमराह की जगह डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी करने के लिए पूछा....और उन्होंने इसे स्वीकार किया. एक युवा होने के नाते इस तरह का चैलेंज लेना और फिर उसे पूरा करना, वाकई एक बेहतरीन काम है. रोहित ने आगे कहा कि ऐसा वे पिछले 8 से 9 महीनों से कर रहे हैं और कोई भी अगर लगातार अंतराल पर ऐसा करते हुए आ रहा है,  तो हमें उसका साथ देना चाहिए. मैच में मेरे पास आखिरी ओवर के लिए शमी और अर्शदीप का विकल्प था. 

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश मैच काफी रोमांचक रहा था. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया. भारत ने 20 ओवर में 184 रन बनाए. लेकिन टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेशी ओपनर लिट्टन दस ने एक बार के लिए भारतीय खेमे में खलबली मचा दी. उनकी बल्लेबाज़ी देखकर लग रहा था कि कहीं वे 20 ओवर से पहले ही मैच ना खत्म कर दें.


मैच के दौरान काफी ड्रामा देखने को मिला. 6 ओवर के बाद बारिश आ गई और मुकाबला 16 ओवर का हो गया. अब बांग्लादेश को जीत के लिए 54 गेंद में कुल 85 रन की दरकार थी. टीम के बल्लेबाज़ों ने हिम्मत दिखाई और आखिरी ओवर में बगलादेश को अब जीतने के लिए 20 रनों की ज़रूरत थी. लेकिन अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के अरमानों पर पानी फेर दिया और भारत ने ये मैच 5 रन से जीत लिया. भारत का अगला मुकाबला 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के साथ होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com