WI vs IND, 5th T20I: भारत ने आखिर टी-20 में विंडीज को 88 रन से धोया, सीरीज पर किया 4-1 से कब्जा

WI vs IND, 5th T20I: बिश्नोई ने चार, जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. मतलब सभी दस विकेट स्पिनरों ने चटकाए और विंडीज का 15.4 ओवरों में ही पुलिंदा बंध गया. 

WI vs IND, 5th T20I: भारत ने आखिर टी-20 में विंडीज को 88 रन से धोया, सीरीज पर किया 4-1 से कब्जा

WI vs IND 5th T20I: विंडीज बल्लेबाजों की आखिरी टी20 में भी हवा निकल गयी

लॉउडरहिल (फ्लोरिडा):

West Indies vs India, 5th T20I Live Cricket Score Commentary: फिलहाल इसी माह शुरू होने जा रहे एशिया कप और साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप पर नजरें गड़ाए टीम इंडिया ने अपने इरादों को और मजबूती प्रदान करते हुए रविवार को फ्लोरिडा में विंडीज के खिलाफ खत्म हुयी पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में उसे 88 रनों के विशाल अंतर से धो दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने यह सीरीज भी 4-1 के अंतर से जीत ली.
भारत से जीत के लिए 189 रनों का पीछा करते हुए विंडीज के तीन विकेट अक्षर पटेल ने कब उड़ा दिए, यह मेजबानों को पता ही नहीं चलता. पांचवां ओवर ख्तम होने तक उसके 33 रन पर तीन विकेट गिर गए थे. वास्तव में अगर एक छोर पर पर शिमरोन हेटमायर 35 गेंदों पर 56 रन नहीं बनाते, तो उसकी हालत इससे भी ज्यादा बदतर होती. विंडीज के आखिरी 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके. इसके लिए जिम्मेदार भारतीय स्पिनर रहे. बिश्नोई ने चार, जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. मतलब सभी दस विकेट स्पिनरों ने चटकाए और विंडीज का 15.4 ओवरों में ही पुलिंदा बंध गया. 

SCORE BOARD

भारत ने पहली पाली में विंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 में बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य रखा. भारत के नए ओपनर इशान किशन (11) लंबे समय बाद मिलने मौके का फायदा नहीं उठा  सके, लेकिन श्रेयस अय्यर (64) ने उम्दा पारी खेलकर दिखाया कि वह टी20 विश्व कप के लिए हार नहीं मान रहे हैं. बाद में दीपक हूडा (38), कप्तान हार्दिक पांड्या (28) ने उपयोगी पारी खेली. और इससे टीम इंडिया कोटे के 20 ओवरों में 7 विकेट पर 188 रनों तक पहुंचने में सफल रही. ओडेन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. भारत ने आखिरी टी20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत ने इलेवन में 4 कई बदलाव किए. इस मैच में रोहित, सूर्यकुमार, पंत और भुवनेश्वर कुमार नहीं खेले  इनकी जगह श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, कुलदीप यादव को लाया गया और ये बदलाव बड़े ही कारगर साबित हुए. अय्यर ने अर्द्धशतक बनाए, तो कुलदीप यादव ने भी तीन विकेट लिए.  कप्तानी हार्दिक पांड्या ने की और उन्हें खासा अनुभव मिला. मैच में खेलीं दोनों देशों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं: 


भारत: 1. हार्दिक पांड्या (कप्तान) 2. ईशान किशन 3. श्रेयस अय्यर  4. संजू  सैमसन 5. दीपक हूडा, 6. दिनेश कार्तिक 7. अक्षर पटेल 8. कुलदीप यादव 9. आवेश खान 10. रवि बिश्नोई 11. अर्शदीप सिंह


विंडीज: 1. निकोलस पूरन (कप्तान) 2. शमराह ब्रूक्स 3. सिमरोन हेटमायर 4. डेवोन थॉमस (विकेटकीपर) 5. जेसन होल्डर 6. ओडेन स्मिथ 7. कीमो पॉल 8. डोमिनिक ड्राकेस 9. ओवेड मैक्कॉय 10. हेडेन वॉल्श 11. रोवमैन पोवेल

भारत ने शनिवार को मेजाबनों को 59 रनों के विशाल अंतर से मात देने के बाद पहले से ही 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी. वहीं, चौथे मुकाबले में बहुत ही बेपरवाह अंदाज में खेली विंडीज के सामने इस मैच से सम्मान बटोरने का मौका है. वह ऐसा कर सकती है क्योंकि उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. इस स्थिति में सामने वाली टीम काफी हद तक खतरनाक हो जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

West Indies vs India, 5th T20I Live Cricket Score Commentary