WI vs IND 3rd T20I विंडीज को 7 विकेट से मात देकर भारत सीरीज में 2-1 की बढ़त पर

WI vs IND 3rd T20I:जब सूर्यकुमार आउट हुए, तो भारत की जीत लगभग औपचारिकता बची थी, जिस  पर ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाकर मुहर लगा दी. और भारत ने 19 ओवरों में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

WI vs IND 3rd T20I विंडीज को 7 विकेट से मात देकर भारत सीरीज में 2-1 की बढ़त पर

India vs West Indies 3rd T20I: सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन 76 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया

सेंट किट्स:

West Indies vs India, 3rd T20I: मेजबान विंडीज के खिलाफ भारत पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में मंगलवार को भारत ने उसे 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. जीत के लिए मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दसरे ओवर में जब कप्तान रोहित शर्मा कमर में खिंचाव के कारण रिटायर्डहर्ट हुए, तो फैंस को कुछ चिंता जरूर हुई, लेकिन यहां से चिंता को खत्म करने की पूरी जिम्मेदारी मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने पूरी तरह से अपने कंधों पर ले ली.सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों से आतिशी बल्लेबाजी कर मैच को एकतरफा बना दिया. इसमें उनका 26 गेंदों पर बनाया गया अर्द्धशतक भी शामिल है. जब सूर्यकुमार आउट हुए, तो भारत की जीत लगभग औपचारिकता बची थी, जिस  पर ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाकर मुहर लगा दी. और भारत ने 19 ओवरों में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

SCORE BOARD

पहली पाली में विंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा. विंडीज को उसके ओपनरों ब्रैंडन किंग (20) और खासकर कायले मायर्स (73) ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़कर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी. वहीं, मिड्ल ऑर्डर में कप्तान निकोलस पूरन (22), रोवमैन पोवल और फिर शिमरोन हेटमायर (20) ने भी उपयोगी योगदान दिया. इससे विंडीज कोटे के 20 ओवरो में 5 विकेट खोकर 164 रनों के बढ़िया स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा, लेकिन सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी ने इसे 25-30 रन छोटा बना दिया. जब भारत विकेट के लिए तरस रहा था, तब भुवनेश्वर ने दो विकेट लिए, तो हार्दिक और अर्शदीप को भी एक-एक विकेट मिला.


भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पिछले मैच की तुलना में भारत ने टीम में एक बदलाव भी किया है. जडेजा  की जगह दीपक हूडा आए हैं. मैच में खेलीं  दोनों टीमों की इलेवन इस प्रकार रहीं:

भारत 1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. सूर्यकुमार यादव 3. श्रेयस अय्यर 4. ऋषभ पंत (कप्तान) 5. हार्दिक पांड्या 6. दीपक हू़डा 7. दिनेश कार्तिक 8. आर. अश्विन  9. आवेश खान 10. भुवनेश्वर कुमार 11. अर्शदीप सिंह

विंडीज: 1. निकोलस पूरन  (कप्तान) 2. ब्रैंडन किंग 3. कायले मायर्स 4. शिमरोन हेटमायर 5. डेवोन थॉसम (विकेटकीपर) 6. रोवमैन पोवेल 7. डोमिनिक ड्राकेस 8. जेसन होल्डर 9. अकील हुसैन 10. अल्जारी जोसेफ 11. ओबेड मैक्कॉय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

West Indies vs India, 3rd T20I Live Cricket Score, Commentary