Video: अचानक से सामने आया बच्चा, वेस्टइंडीज के कप्तान ने बचाने के लिए जो किया, हर तरफ हो रही तारीफ

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड रन चेज कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया.

Video: अचानक से सामने आया बच्चा, वेस्टइंडीज के कप्तान ने बचाने के लिए जो किया, हर तरफ हो रही तारीफ

रोवमेन पॉवेल बच्चे को बचाने के चक्कर में खुद को चोटिल कर बैठे

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड रन चेज कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए थे, इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट रहते ही 259 रन बनाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन चेज का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया. वहीं इस मैच के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान की तरफ से कुछ ऐसा भी देखने को मिला, जिसको लेकर उनकी चारों तरफ तारीफ हो रही है.

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमेन पॉवेल बाउंड्री लाइन पर एक पांच साल के बच्चे को बचाने के चक्कर में खुद को चोटिल कर बैठे. यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के तीसरे ओवर में घटी, जब क्विंटन डी कॉक ने एक गेंद को लॉन्ग ऑफ की दिशा में बाउंड्री के लिए खेला था. पॉवेल गेंद के पीछे थे और लग रहा था कि वो डाइव लगाकर गेंद के बाउंड्री रोप के छूने से पहले उसे रोक लेंगे, लेकिन उनकी नजर बाउंड्री लाइन पर खड़े एक पांच साल के बॉल बॉय पर पड़ी. ऐसे में पॉवेल ने बच्चे के साथ टकराव से बचने के लिए खुद डाइव नहीं लगाई, और उससे बचते हुए बाउंड्री के बाद लगे बोर्ड से टकरा गए. हालांकि, उन्होंने बचने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान वो बुरी तरह चोटिल हुए. पॉवेल के चोटिल होने के चलते कुछ देर तक मैच रूका रहा.

बता दें, मुकाबलों के दौरान इनती कम उम्र के बॉल बॉय को मैदान पर आने की अनुमती नहीं होती है. ऐसे में माना जा रहा है कि अथॉरिटी सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए शायद इतनी कम उम्र के बॉलबॉय को मैदान पर आने की अनुमती दें.


बात अगर मुकाबलें की करें तो वेस्टइंडीज की टीम जॉनसन चार्ल्स की 118 रनों की पारी की बदौलत 258 रन बनाने में सफल हुई. जॉनसन चार्ल्स ने 46 गेंदों का सामना किया और आतिशी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 11 छक्के आए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक ने 44 गेंदों पर 9 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए और मेजबान टीम ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर 259 रन बना दिए.

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com