Ind vs Eng: हरभजन सिंह बोले, 'हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर कहना बंद किया जाए'

Ind vs Eng: हरभजन सिंह बोले, 'हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर कहना बंद किया जाए'

हार्दिक पंड्या मौजूदा सीरीज के दो टेस्‍ट में अब तक तीन विकेट ही ले पाए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, मददगार कंडीशन में भी अच्‍छी बॉलिंग नहीं कर पा रहे
  • दो टेस्‍ट में अब तक तीन विकेट ही ले पाए हैं हार्दिक
  • हार्दिक पंड्या रातोंरात की कपिल देव नहीं बन सकते

स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन की आलोचना की है. हरभजन ने कहा कि 24 वर्षीय हार्दिक ऑलराउंडर के टैग के हकदार नहीं है. हार्दिक इस सीरीज में बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों से ही प्रभावित करने में सफल रहे. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के अंतर्गत अब तक हुए दो मैचों में पंड्या ने चार पारियों में 90 रन बनाए हैं जबकि उन्‍हें अब तक केवल तीन विकेट हासिल हुए हैं.400 से अधिक टेस्‍ट विकेट लेने वाले हरभजन सिंह इस समय भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्‍सा नहीं हैं. उन्‍होंने आज तक के साथ बातचीत में कहा, 'बल्‍लेबाज के तौर पर पंड्या ज्‍यादा रन नहीं बना पा रहे हैं और कप्‍तान को उनकी गेंदबाजी पर बहुत अधिक भरोसा नहीं है. यदि हार्दिक इस तरह की कंडीशन में अच्‍छी गेंदबाजी नहीं कर पाते तो उनके और भारतीय टीम के लिए भविष्‍य में मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं.'

टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'हार्दिक की कपिल से तुलना नहीं की जानी चाहिए '

भज्‍जी ने इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स, सैम कुरेन और क्रिस वोक्‍स के खेल की पंड्या के प्रदर्शन के साथ तुलना करते हुए यह बात कही. इंग्‍लैंड के इन तीनों खिलाड़ि‍यों ने अब तक मेजबान टीम की जीत में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया है. हरभजन ने कहा, हमें हार्दिक के नाम के आगे से लगा ऑलराउंडर का टैग हटाना होगा. ऑलराउंडर खेल के दोनों विभागों में योगदान देता है जैसा कि स्‍टोक्‍स और कुरेन ने पहले टेस्‍ट और क्रिस वोक्‍स ने लॉर्ड्स के दूसरे टेस्‍ट मैच में किया. इसी तरह की उम्‍मीद हार्दिक पंड्या से की जा रही थी, वे रातोंरात ही कपिल देव नहीं बन सकते.


हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपनी सुनहरी यादों को यूं किया ताजा...

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्‍ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम आलोचकों के निशाने पर है. टीम को इस मैच में एक पारी और 159 रन की हार का सामना करना पड़ा था. पांच टेस्‍ट की सीरीज में विराट कोहली की टीम इस समय 0-2 से पिछड़ रही है. लॉर्ड्स टेस्‍ट के बाद पंड्या ने कहा था, 'बॉलिंग यूनिट के रूप में हमने पूरी कोशिश की लेकिन अचानक गेंद स्विंग होना बंद हो गई इसके कारण क्रिस वोक्‍स और जॉनी बेयरस्‍टॉ की जोड़ी ने मैच में मेजबान टीम की पकड़ मजबूत कर दी.' उन्‍होंने कहा था कि टेस्‍ट में हम ऐसा पहले भी देख चुके हैं. आप चार या पांच विकेट जल्‍दी निकाल लेते हैं लेकिन एकाएक कोई पार्टनर खेल को आपकी पहुंच से दूर कर देती है. यह भी खेल का एक हिस्‍सा है. हार्दिक पंड्या ने अब तक आठ ठेस्‍ट मैच खेले हैं. इसमें उन्‍होंने 32.71के औसत से 458 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. इन 9 टेस्‍ट में उन्‍होंने अब तक 10 विकेट हासिल किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com