हम विराट कोहली से जुड़ी ऐसी बातों पर ध्यान नहीं देते, बीसीसीआई शीर्ष अधिकारी ने कहा

इस तरह की  बातों को बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने एक यू-ट्यूब चैनल से बातचीत में कहा कि जहां तक कोहली के चयन का सवाल है, तो यह पूरी तरह से सेलेक्टरों पर निर्भर करता है.

हम विराट कोहली से जुड़ी ऐसी बातों पर ध्यान नहीं देते, बीसीसीआई शीर्ष अधिकारी ने कहा

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • हम विराट की फॉर्म का इंतजार नहीं कर सकत थे-धूमल
  • कोहली को लेकर चल रही है अलग-अलग चर्चा
  • कोहली का भारतीय क्रिकेट में अतुलनीय योगदान
नई दिल्ली:

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तानी छोड़े हुए करीब सात महीने हो गए हैं, लेकिन तब से पता नहीं कोहली के बल्ले को किसकी नजर लग गयी कि उनके बल्ले से बहने वालों रनों का पतलाना ही मानों सूख सा गया! शतक बनाए हुए लगभग दो साल का समय हो गया. ऐसे में प्रशंसक परेशान हैं कि आखिर ये उनके हीरो को क्या हुआ है! प्रशंसकों ने अब ऐसा भी सोचना शुरू कर दिया है कि बोर्ड के साथ तनातानी का असर तो विराट की बल्लेबाजी पर नहीं पड़ रहा है. आप इसे ऐसे भी ले सकते हैं कि कोहली को बोर्ड ने पिछले दिनों उनकी सहमति से ब्रेक दिया है, लेकिन बातें ऐसी हो चली हैं कि क्या उन्हें ब्रेक देने का फैसला सही है? और क्या कोहली विश्व कप प्लानिंग में फिट बैठ रहे हैं? वास्तव में कोहली को लेकर अलग-अलग तरह की बातें हो रही हैं लेकिन बीसीसीआई के खजांची अरुण धूमल ने ऐसी तमाम अफवाओं का चर्चाओं का खंडन किया है. 

इस तरह की  बातों को बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने एक यू-ट्यूब चैनल से बातचीत में कहा कि जहां तक कोहली के चयन का सवाल है, तो यह पूरी तरह से सेलेक्टरों पर निर्भर करता है. वह एक साधारण खिलाड़ी नहीं है. वह एक महान खिलाड़ी हैं और भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान अतुलनीय है. बोर्ड इस तरह की बातों को कोई महत्व नहीं देता कि कोहली को नजरअंदाज किया जा रहा है. मीडिया में इस तरह की बातें चलती रहती हैं. हमारे पर इसका असर नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि विराट जल्द से जल्द फॉर्म में लौटें. और जहां तक टीम चयन का सवाल है, तो यह सेलेक्टरों पर निर्भर करता है. 

कोहली के विवादित कप्तानी अध्याय पर रोशनी डालते हुए उन्होंने कहा कि कप्तानी छोड़ने का निर्णय पूरी तरह से विराट का था. और किसी ठीक अन्य शख्स की तरह ही बीसीसीआई भी पूर्व कप्तान का अपनी चरम फॉर्म में लौटने का इंतजार नहीं कर सकता था. उन्होंने कहा कि जहां तक कप्तानी का मुद्दा है, तो यह उनका फैसला था. धूमल बोले कि यह कोहली का फैसला था कि उन्हें अब कप्तानी नहीं करनी है. यह संभव है कि कोई महसूस करता है कि विश्व कप के बाद ऐसा करना सर्वश्रेष्ठ होता, लेकिन यह उनका नजरिया है. लेकिन कोहली तो कप्तानी छोड़ना चाहते थे. यह पूरी तरह से उनका ही फैसला था और हमने इसका सम्मान किया. धूमल ने कहा कि आप देखें कि उन्होंने कितना महान योगदान भारतीय क्रिकेट को दिया है. बोर्ड में हर शख्स उनका सम्मान करता है. हम विराट को मैदान पर खेलते देखना पसंद करेंगे. 


* यह भी पढ़ें:

CWG 2022: लवप्रीत सिंह ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत के लिए 14वां पदक 

* BCCI का बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका Series की तारीख और वेन्यू हुए फाइनल, जानें पूरी डिटेल 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com