"हमने यह जानने के लिए कभी उस पर दबाव नहीं बनाया", युवा सनसनी मयंक यादव की मां का बड़ा खुलासा

Mayank Yadav: इन दिनों पूरे क्रिकेट जगत में युवा पेसर मयंक यादव के चर्चे हैं. और उनसे जुड़ी कोई न कोई अहम बात सामने आ रही है. अब उनकी मां ने बहुत ही अहम बात कही है

Mayank Yadav: मयंक यादव की मां का यह खुलासा बहुत ही अहम है.

नई दिल्ली:

Mayank Yadav: लखनऊ सुपर जॉयंट्स की नई पेस सनसनी 21 साल के मयंक यादव (Mayank Yadav) इस समय विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय बने हुए हैं. खेल के दिग्गजों ने एक से बढ़कर कई बयान मंयक को लेकर दिए हैं, तो वहीं कुछ खुलासे भी उन्हें लेकर हुए हैं. यादव के तूफानी प्रदर्शन के बाद उनके कोच देवेंद्र शर्मा ने काफी कुछ बातें बोली थीं, तो अब इस पेसर की मां ममता यादव ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि मयंक की लाइफ स्टाइल उन्हें मिली इस सफलता के एक हैरतअंगेज वजह हो सकती है. मयंक (Mayak consectutive player of the match).

यह भी पढ़ें:

शोएब अख्तर और मयंक यादव में से कौन है सबसे तेज, जस्टिन लैंगर के जवाब ने लूटी महफिल


युवा पेसर की मां ने कहा कि मयंक पूरी तरह से वेजेटेरियन है. पहले वह नॉन-वेज खाया करता था, लेकिन पिछले दो साल से वह पूरी तरह से शाकाहारी हो गया है. उन्होंने कहा कि डाइट-चार्ट के आधारा पर हमसे जो भी कहा जाएगा, हम उसके लिए वह तैयार करेंगे. वह कोई खास खाना नहीं खाता. उसके दैनिक आहार में दाल, चावल, रोटी और शाकाहारी सब्जियां होती हैं. 

पेसर की मां ने खुलासा करते हुए कहा कि मयंक ने हमें बताया कि मांसाहार खाना उसके शरीर को नहीं भा रहा है. इसके पीछे उसने दो वजह बताईं. पहली तो यह कि उसने भगवान कृष्ण में भरोसा करना शुरू कर दिया है. यह इसके पीछे एक वजह हो सकती है. उन्होंने कहा कि हमने  यह जानने को उसे मजबूर नहीं किया कि उसने मांसाहार खाना क्यों छोड़ा. बस उसने इतना भर कहा कि जो भी वह कर रहा है, यह उसके खेल और शरीर के लिए अच्छा है. 

ममता ने कहा कि आहार में बदलाव के बावजूद उन्हें उम्मीद है कि उनका बेटा जल्द ही भारत का प्रतिनिधित्व करेगा. तमाम दिग्गज मयंक की टीम इंडिया में जल्द ही दिए जाने की वकालत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके बेटे की पेस की चौतरफा चर्चा है, जो उसे यश दिला रही है. और मुझे लगता है कि इसके पीछे एक बड़ी वजह उसका मांसाहार से शाकाहारी होना रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com