मजबूत जज्बे के साथ अच्छा प्रदर्शन किया जा सकता है: विराट कोहली

मजबूत जज्बे के साथ अच्छा प्रदर्शन किया जा सकता है: विराट कोहली

हैदराबाद:

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के निराश कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ‘करो या मरो’ का आईपीएल मैच हारने की हकदार थी क्योंकि उनके खिलाड़ियों ने वह जज्बा नहीं दिखाया जो इस तरह के करीबी मैच जीतने के लिए जरूरी होता है. कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘‘हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और उम्मीद के मुताबिक नहीं खेले. हम यह मैच हारने के हकदार थे. हमने पर्याप्त जज्बा नहीं दिखाया.’’ भारतीय कप्तान ने अंत में 18 गेंद में 25 रन के स्कोर का बचाव करने के लिए सनराइजर्स के गेंदबाजों की तारीफ की. सिद्धार्थ कौल और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को पांच रन से जीत दिलाई.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आपका जज्बा मजबूत है तो आप हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं. सनराइजर्स के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है, यह उनके सत्र की कहानी है. वे अपने मजबूत पक्षों को समझते हैं और उन्हें अपनी कमजोरियों की जानकारी है. यही कारण है कि वे सफल रहे.’’ 

यह पूछने पर कि क्या केन विलियमसन की टीम सर्वश्रेष्ठ है, कोहली ने कहा कि आलराउंड टीम के रूप में चेन्नई सुपरकिंग्स या किंग्स इलेवन पंजाब अधिक मजबूत नजर आते हैं लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण हैदराबाद की टीम का है.


विलियमसन ने कहा कि राजीव गांधी स्टेडियम जैसी पिच पर 150 रन के आसपास का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह भिन्न तरह की पिच थी. निश्चित तौर पर हमारा लक्ष्य 150 रन थे (147 रन बनाए), इसलिए हम इससे काफी दूर नहीं थे. अगर मैच की बात करें तो यह उतार चढ़ाव वाला था.’’ विलियमसन ने कहा कि उनके गेंदबाजी अहम मौकों पर विकेट चटकाने में सफल रहे जो महत्वपूर्ण रहा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)