अजूबा, 1 ओवर बने 46 रन! T20 में आया भूचाल, बल्लेबाज ने गेंदबाज के उड़ाए होश, क्रिकेट जगत हैरत में, Video

46 Runs In One Over: क्रिकेट में लगातार 6 गेंद पर 6 छक्के लगते हैं. गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में 1 ओवर में 7 छक्के लगाकर विश्व क्रिकेट को हैरान किया था. अब क्रिकेट के मैदान पर एक ओवर में 46 रन बने हैं.

अजूबा, 1 ओवर बने 46 रन! T20 में आया भूचाल, बल्लेबाज ने गेंदबाज के उड़ाए होश, क्रिकेट जगत हैरत में, Video

एक ओवर में 46 रन बने, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप

46 Runs In One Over: क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. यूं तो हमने एक ओवर में 7 छक्के लगते देखें हैं. हाल ही में ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक ओवर में 7 छक्के लगाकर धमाका कर दिया था. गायकवाड़ ने एक ओवर के 43 रन लेते हुए इतिहास रच दिया. अब कुछ ऐसा हुआ है जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है. दरअसल, हुआ ये कि एक ओवर में अब 46 रन बने हैं. 

दरअसल, KCC Friends मोबाइल टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2023 टूर्नामेंट (Franchise League In Kuwait) के दौरान ऐसा देखने को मिला है, जब एक ओवर में 46 रन बने, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. फैनकोड ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि बल्लेबाज वासुदेव डालटा हैं जिन्होंने गेंदबाज हरमन के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर तूफान ला दी. 

विराट कोहली से पंगा लेने के बाद धोनी की शरण में पहुंचे नवीन उल हक, देखकर फैन्स के बीच मची हलचल

हरमन जब गेंदबाजी करने आते हैं तो पहली गेंद नो बॉल रहती है जिसपर छक्का पड़ता है. फिर जब लीगल गेंद करते हैं तो वह गेंद बाई के लिए जाती है, जिसपर 4 रन बन जाते हैं. अब तक 1 गेंद पर 11 रन बन गए होते हैं. इसके बाद बल्लेबाज ने अगली 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्का लगाकर 30 रन बटोर लेते हैं. इस दौरान एक गेंद जो फेंकी जाती है, वह गेंद भी नो बॉल रहती है. फिर जब आखिरी गेंद फेंकी जाती है, उसपर बल्लेबाज चौका बटोर लेता है, इस तरह से एक ओवर में 46 रन बनते हैं


1 ओवर में 46 रन कैसे बने
पहली गेंद- 6 (नो बॉल)- 7 रन
पहली गेंद- 4 (बाई के रूप में)- 4 रन
दूसरी गेंद- 6 रन
तीसरी गेंद- 6 (नो बॉल)- 7 रन
तीसरी गेंद - 6 रन
चौथी गेंद- 6 रन
पांचवीं गेंद- 6 रन
छठी गेंद- 4 रन

कुल 46 रन

इस तरह से इस एक ओवर में 46 रन बनते हैं. इस वीडियो को देखकर पूरा क्रिकेट जगत चौंक गया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. 

वहीं, बता दें कि इस समय आईपीएल चल रहा है. आईपीएल में भी रनों की बारिश होती दिख रही है. वैसे, आईपीएल के इतिहास में 2 बार एक ओवर में 37 रन बने हैं. ऐसा पहली बार हुआ था जब कोच्चि टस्कर्स  के पी. परमेश्वरन ने साल 2011 में आरसीबी के खिलाफ एक मैच में 37 रन बनाए थे, अगली बार ऐसा साल 2021 में देखने को मिला था जब आरसीबी के हर्षल पटेल के खिलाफ सीएसके ने 37 रन बटोरे थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "वह एमएस धोनी की इगो के साथ खेले", पठान ने किया गौती और माही से जुड़ा खुलासा
* गौतम गंभीर के साथ हुई झड़प मामले में विराट कोहली को नहीं भरना होगा जुर्माना ? वजह आई सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com