Video: जिस पाकिस्तानी खिलाड़ी को भुला दिया गया, उसने PSL में गेंदबाजों को कूटा, 14 गेंद में ठोक डाले 7 बाउंड्री

Umar Akmal: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) के 21वें मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम क्वेटा ग्लेडियेटर्स की टीम को 2 विकेट से हराने में सफल रही. भले ही इस्लामाबाद यूनाइटेड को मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा लेकिन टीम के बल्लेबाज उमर अकमल की पारी ने फैन्स का दिल जीत लिया

Video: जिस पाकिस्तानी खिलाड़ी को भुला दिया गया, उसने PSL में गेंदबाजों को कूटा, 14 गेंद में ठोक डाले 7 बाउंड्री

उमर अकमल ने मचाई तबाही

Umar Akmal: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) के 21वें मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम क्वेटा ग्लेडियेटर्स की टीम को 2 विकेट से हराने में सफल रही. भले ही इस्लामाबाद यूनाइटेड को मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा लेकिन टीम के बल्लेबाज उमर अकमल की पारी ने फैन्स का दिल जीत लिया. क्रिकेट के फैन्स उमर अकमल की बैटिंग देखकर गदगद हो गए. बता दें कि पाकिस्तान के लिए आखिरी बार उमर ने 2019 में खेला था, उसके बाद से वो नेशनल टीम से बाहर हैं. 

बता दें दि उमर पर PSL सीजन 5 से पहले संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के लिए पीसीबी (PCB) ने पहले उनपर 3 साल का बैन लगाया था. बाद में पाकिस्तानी खिलाड़ी को राहत दी गई थी जिससे उनपर लगा 3 साल का बैन घटा कर 18 महीने का कर दिया गया था. बैन झेलने के बाद उमर ने एक बार फिर क्रिकेट में वापसी कर ली है. 

14 गेंद पर कूटे 43 रन
 इस्लामाबाद की टीम के खिलाफ क्वेटा ग्लेडियेटर्स ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 6 विकेट पर179 रन बनाए. आखिरी समय में उमर ने रावलपिंडी स्टेडियम में तूफानी पारी से फैन्स को झूमने का मौका दिया. उमर ने केवल 14 गेंद पर 43 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. उमर की पारी के दम पर ग्लेडियेटर्स  20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बना पाने में सफल रही. 


जिस समय उमर बैटिंग करने आए उस समय क्वेटा ग्लेडियेटर्स  का स्कोर 17 ओवर में 121 रन था. इसके बाद उमर ने क्रीज पर आते ही तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की, विरोधी टीम के गेंदबाज फजल हक फारुकी के ओवर में उमर ने 2 छक्के और 1 चौके लगाए. फारुकी के इस ओवर में कुल 18 रन आए. इसके बाद उमर ने आगे भी धुआंधार अंदाज में बैटिंग की और रनों की रफ्तार तेज कर दी. उमर की बैटिंग के दम पर क्वेटा ग्लेडियेटर्स ने 20 ओवर में 179 रन बनाए. 

वहीं, इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम आखिर में यह मैच जीतने में सफल रही. यूनाइटेड ने 19.3 ओवर में 8 विकेट पर 183 रन बनाकर मैच को 2 विकेट से जीत लिया. 
--- ये भी पढ़ें ---

* UP vs Gujarat: "क्या मैडनेस अंदाज है", ग्रेस हैरिस की प्रचंड पारी पर भारतीय खिलाड़ी का कमेंट
* जो रूट-बाबर आजम ने मचाया धमाल, भारतीय बल्लेबाज साबित हुए फिसड्डी, जानिए WTC 2021-23 में किस बैटर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com