क्रिकेट में चौंकाने वाली घटना, खिलाड़ी को कैच लेने के लिए करना पड़ा इंतजार, यकीन नहीं होगा- Video

इस समय इंग्लैंड में 'द हंड्रेड' (The Hundred) टूर्नामेंट खेला जा रहा है. जहां बल्लेबाजों का कमाल देखने को मिल रहा है. इसके अलावा इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों द्वारा कुछ कमाल के फील्डिंग भी देखे जा रहे हैं. दरअसल 8 अगस्त को  लंदन स्पिरिट और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (London Spirit vs Manchester Originals)के बीच मैच खेला गया जिसमें लंदन स्पिरिट के गेंदबाज मेसन क्रेन (Mason Crane) ने एक ऐसा कैच लपका जिसे देखकर हर कोई चौंक गया

क्रिकेट में चौंकाने वाली घटना, खिलाड़ी को कैच लेने के लिए करना पड़ा इंतजार, यकीन नहीं होगा- Video

The Hundred में मसान क्रेन के कैच ने लूटी महफिल

इस समय इंग्लैंड में 'द हंड्रेड' (The Hundred) टूर्नामेंट खेला जा रहा है. जहां बल्लेबाजों का कमाल देखने को मिल रहा है. इसके अलावा इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों द्वारा कुछ कमाल के फील्डिंग भी देखे जा रहे हैं. दरअसल 8 अगस्त को  लंदन स्पिरिट और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (London Spirit vs Manchester Originals)के बीच मैच खेला गया जिसमें लंदन स्पिरिट के गेंदबाज मेसन क्रेन (Mason Crane)ने एक ऐसा कैच लपका जिसे देखकर हर कोई चौंक गया. दरअसल बल्लेबाज जोस बटलर ने गेंदबाज जॉर्डन थॉम्पसन की गेदं पर हवाई शट मारा जो सीधे आसमान की ऊंचाई पर पहुंची, गेंद आसमान में इतना दूर थी कि देखकर ऐसा लग रहा था कि कैच करना किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल होगा, लेकिन फील्डर क्रेन ने हिम्मत दिखाई और कैच लेने की कोशिश की. 

दरसअल हवा में काफी दूर गेंद रहने से कैच का सही अंदाजा लगाना खिलाड़ी के लिए मुश्किल हो रहा था. लेकिन क्रेन ने जज्बा दिखाते हुए गेंद पर टकटकी लगाकर रखा और आखिरी समय में सही एंगल पर खड़े होकर आसमानी कैच कर लिया. सोशल मीडिया पर इस कैच की भरपूर तारीफ हो रही है. बता दें कि बटलर द्वारा मारा गया शॉट हवा में इतनी दूर गई कि  खिलाड़ी को कैच लेने के लिए गेंद के नीचे आने का इंतजार करना पड़ा था. 

हर कोई क्रेन के इस कैच की तारीफ कर रहा है. क्रेन ने आखिरी समय में गेंद को लपका, कैच लेने के बाद गेंदबाज क्रेन ने चेहरे पर जो हाव-भाव थे, उससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता था कि, उनके लिए यह कैच लपकना कितना मुश्किल रहा होगा. 


वैसे, बटलर मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम के कप्तान थे और इस मैच में उनके बल्ले से केवल 6 रन ही आए. मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को इस मैच में विरोधी टीम लंदन स्पिरिट से 52 रन से हार का सामना करना पड़ा था. लंदन स्पिरिट की टीम ने पहले खेलते हुए 100 गेंद पर 6 विकेट पर 160 रन बनाए थे जिसके बाद मैनचेस्टर टीम 98 गेंद पर 108 रन ही बना सकी.

इन 5 खिलाड़ियों का T20 World Cup खेलने का सपना हुआ 'चकनाचूर', Asia Cup की टीम में नहीं मिली जगह

*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com