आयरलैंड के दो अनजान बल्लेबाजों ने दिखाई हिरोगिरी, अफगानिस्तान के गेंदबाजों के उड़ाए होश, हर कोई कर रहा ताऱीफ- Video

Ireland vs Afghanistan, 1st T20I:एंड्रयू बालबर्नी (Andrew Balbirnie) और लोर्कन टकर (Lorcan Tucker)ने मिलकर अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में आयरलैंड को शानदार जीत दिला दी. पहले अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी की थी और 7 विकेट पर 168 रन बनाए थे

आयरलैंड के दो अनजान बल्लेबाजों ने दिखाई हिरोगिरी, अफगानिस्तान के गेंदबाजों के उड़ाए होश, हर कोई कर रहा ताऱीफ- Video

पहले टी-20 में आयरलैंड की जीत

Ireland vs Afghanistan, 1st T20I: एंड्रयू बालबर्नी (Andrew Balbirnie) और लोर्कन टकर (Lorcan Tucker) ने मिलकर अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में आयरलैंड को शानदार जीत दिला दी. पहले अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी की थी और 7 विकेट पर 168 रन बनाए थे. जिसके बाद आखिरी ओवर में आयरलैंड ने मैच को जीत लिया. आयरलैंड की ओर से Lorcan Tuckerने 50 और कप्तान बालबर्नी ने 38 गेंद पर 31 रन की पारी खेली, इसके अलावा आखिरी ओवरों में हैरी टेक्टर ने 15 गेंद पर 25 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. बता दें कि अफगानिस्तानी गेंदबाजी अटैक के सामने आयरलैंड के अनजान बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी कर हर किसी को हैरत में डाल दिया. 

बता दें कि मैच में दुनिया के बेस्ट स्पिनर माने जाने वाले राशिद खान की गेंदबाजी भी आयरलैंड के बल्लेबाजों का कुछ नहीं बिगाड़ पाई. यही कारण रहा कि राशिद ने अपने 4 ओवर में 25 रन दिए और एक विकेट भी नहीं हासिल कर पाए. राशिद की गेंदबाजी आयरलैंड के बल्लेबाजों पर असर छोड़ने में नाकाम रही. राशिद ही नहीं अफगानिस्तान के दूसरे गेंदबाज भी मैच में कोई कमाल नहीं कर पाए. 

एंड्रयू बालबर्नी की दिल जीतने वाली पारी
अफगानिस्तान के 168 रन के जबाव में आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने बेहतरीन पारी खेली और 38 गेंद पर 51 रन बना पाने में सफल रहे. अपनी पारपी में बालबर्नी ने 5 चौके और 1 छक्के लगाए. आयरलैंड के कप्तान का यह टी-20 इंटरनेशनल में 7वां अर्धशतक है. आयरलैंड के कप्तान को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 


अफगानिस्तान की ओर से उस्मान गनी ने जमकर बल्लेबाजी की और 42 गेंद पर 59 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. गनी की पारी के दम पर अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट पर 168 रन बना पाने में सफल रही थी. गनी ने 140.48 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा था लेकिन आखिर में अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. 5 मैचों की टी-20 सीरीज में अफगानिस्तान की टीम 1-0 से आगे हो गई है. सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 11 अगस्त को खेला जाएगा.

इन 5 खिलाड़ियों का T20 World Cup खेलने का सपना हुआ 'चकनाचूर', Asia Cup की टीम में नहीं मिली जगह

*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com